Sriganganagar में बारिश से बदला मौसम का मिजाज, उमस भरी गर्मी से मिली राहत

देर रात्रि तक ठंडी हवाओं के साथ मौसम सुहावना रहा और सुबह से आसमान में काली घटाएं छाई रही जिसके बाद झमाझम बारिश का दौर जारी हुआ.

Sriganganagar में बारिश से बदला मौसम का मिजाज, उमस भरी गर्मी से मिली राहत
बारिश से उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Sriganganagar: श्रीगंगानगर के श्री विजयनगर क्षेत्र में मौसम का मिजाज देर रात्रि बदल गया. इस दौरान अंधड़ के साथ हुई बारिश के बाद भोर में झमाझम बारिश का दौर जारी रहा, बारिश से जहां लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत मिली तो वहीं, मौसम भी सुहाना हुआ. साथ ही तापमान में गिरावट दर्ज की गई.

जानकारी के अनुसार, देर रात्रि 9:00 बजे अंधड़ के साथ बारिश हुई. देर रात्रि तक ठंडी हवाओं के साथ मौसम सुहावना रहा और सुबह से आसमान में काली घटाएं छाई रही जिसके बाद झमाझम बारिश का दौर जारी हुआ. बारिश के साथ हल्की चने के अकार की ओलावृष्टि भी हुई.

ये भी पढ़ें-Baran: कपड़ा व्यवसायियों की CM गहलोत से मांग, कहा-लॉकडाउन में हमें भी मिले छूट

 

झमाझम बारिश आने के साथ ठंडी हवाओं के साथ मौसम सुहावना हुआ. पिछले कई दिनों से भीषण गर्मी से लोगों के हाल बेहाल था. वहीं, दूसरी तरफ क्षेत्र के किसानों ने लंबी नहर बंदी के बाद नर्म की की गई बिजान फसल कुरुंड हो गई है, जिससे किसानों की चिंता और बढ़ गई. इसी के साथ बारिश से खेत में खड़ी फसल को जीवनदान मिलेगा.

इधर, बीकानेर महाजन क्षेत्र में मौसम में अचानक परिवर्तन आने से गर्मी से राहत मिली. देर रात तेज तूफान के बाद हुई बरसात ने ग्रामीणों को राहत दी. साथ ही, महाजन क्षेत्र में देर रात को तेज गति से तूफान में दुकानों के आगे से टीन शेड उड़ गए. वहीं, कच्चे छप्पर भी बवंडर की भेंट चढ़ गए. 

इसके अलावा कस्बे, राजमार्ग, पेड़ व बिजली के पोल भी कई जगह गिर गए. क्षेत्र में देर रात से बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप पड़ी रही.

ये भी पढ़ें-राजस्थान पुलिस की हौसला अफजाई के लिए गीत का विमोचन, थारी सेवा माहि चौकस दिन-रात

 

(इनपुट-कुलदीप गोयल)