close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

लोकसभा चुनावों को लेकर BJP नागौर में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से करेगी सीधा संवाद

बीजेपी रूठे हुए और बागी  नेताओं को पुनः संगठन में जोड़ने एवं नए जोश के साथ चुनावी रण में उतरने के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां कर रही है

लोकसभा चुनावों को लेकर BJP नागौर में बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से करेगी सीधा संवाद
बीजेपी अब नए जोश के साथ लोकसभा के चुनावी मैदान में उतरेगी

मनोज सोनी/नागौर: विधानसभा चुनाव में नागौर ज़िले में हुई भाजपा की करारी हार के बाद अब लोकसभा चुनाव को लेकर जिला भाजपा अलर्ट हो गई है. विधानसभा चुनाव में नागौर की दस में से मात्र दो सीटों पर कमल खिलाने वाली भाजपा अब लोकसभा चुनाव में पूरे दम खम के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी. इसके लिए भाजपा का जिला युवा मोर्चा एवं नागौर जिला भाजपा संगठन लोकसभा चुनाव को लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेगा. वहीं बीजेपी रूठे हुए और बागी  नेताओं को पुनः संगठन में जोड़ने एवं नए जोश के साथ चुनावी रण में उतरने के लिए बड़े स्तर पर तैयारियां कर रही है.  

कभी नागौर की राजनीति में बड़ी तेजी से कमल खिलाने वाली भाजपा को इस बार के विधानसभा चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा. सूबे की पूर्व सरकार में परिवहन मंत्री यूनुस खान, सहकारिता मंत्री अजय किलक, केंद्रीय मंत्री सीआर चौधरी के प्रतिनिधित्व होने के बावजूद नागौर ज़िले के विधानसभा चुनाव में भाजपा को हार का सामना करना पड़ा. 

जनता ने सभी राजनीतिक समीकरणों को नकारते हुए नागौर ज़िले की दस में से महज़ दो सीटों पर ही भाजपा का कमल खिलाया है. कुछ सीटों पर तो भाजपा प्रत्याशी अपनी ज़मानत तक नही बचा पाए. लेकिन भाजपा अब नए जोश के साथ लोकसभा के चुनावी मैदान में उतरेगी. इसको लेकर जिला भाजपा के दोनो ही महत्वपूर्ण संगठन युवा मोर्चा एवं जिला नगरों संयुक्त रूप से भाजपा नेता में जोश फूंकने का काम करेंगे. इसको लेकर नागौर ज़िला भाजपा संगठन के जिला अध्यक्ष रमाकान्त शर्मा ने बताया की विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों की हार समीक्षा के बाद अब नए सिरे एवं नए जोश के साथ भाजपा लोकसभा के चुनावी मैदान में उतरेगी. 

इसको लेकर भाजपा के नागौर जिला अध्यक्ष रमाकान्त शर्मा ने बताया कि अब भाजपा का संगठन बूथ स्तर तक मजबूत हो भाजपा कार्यकर्ताओं में निराशा का माहौल ना बने इसके लिए भाजपा का जिला संगठन बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करेगा. साथ ही विधानसभा चुनाव में कारण अकारण हुए विरोधाभास को दूर करने का भी प्रयास किया जाएगा. ताकि लोकसभा के चुनावी रण में भाजपा का संगठन मतदाताओं के बीच जाकर संवाद एवं चर्चा का आयोजन करेगा. ताकि इसका फ़ायदा लोकसभा के चुनाव में भाजपा को मिल सके. इसके लिए भाजपा जल्द ही विशेष कार्ययोजना को मूर्त रूप देगी. 

इसी चुनावी रण को लेकर जिला भाजपा संगठन के साथ साथ युवा मोर्चा भी विशेष प्लान बनाने में जुट गया है ताकि युवा भाजपा लोकसभा चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करें. और नागौर लोकसभा सीट भाजपा के खाते में जाए इसको लेकर भाजपा युवा मोर्चे के युवा भाजपा नेताओं से मिलकर एक्शन प्लान बनाया जाएगा. युवा भाजपा के इसी एक्शन प्लान को लेकर अब युवा भाजपा मोर्चे के पदाधिकारी स्वयं कार्यकर्ताओ के बीच जाकर चुनावी चर्चा करेंगे एवं बूथ जीत चुनाव जीता इस परिकल्पना को साकार करने की दिशा में काम किया जाएगा. 

वहीं भाजपा युवा मोर्चा के नागौर जिला अध्यक्ष लक्ष्मीनारायन मूंडेल ने बताया की एक एक वोट मतदान केंद्र तक जाए इसको लेकर बूथ एवं पन्ना स्तर के धरातल को प्रभावी रूप से तैयार किया जाएगा. इसको लेकर जल्द ही युवा मोर्चे की बैठक बुलाकर युवा मोर्चे के एक्शन प्लान को अम्लि जामा पहनाया जाएगा. दिल्ली के केंद्रीय सदन में नागौर का भाजपा का प्रतिनिधित्व हो इसको लेकर भाजपा अब प्रभावी रूप से अपनी विशेष कार्ययोजना बनाने में जूट गई है. एसे में जब पहली बार प्रदेश की सरकार के मंत्री मंडल को प्रतिनिधित्व नहीं मिलने, असंतुष्टों की उपेक्षा सता रूढ़ सरकार पर भारी ना पड़ जाए वह देखने वाली बात होगी.