• 542/542 लक्ष्य 272
  • बीजेपी+

    337बीजेपी+

  • कांग्रेस+

    83कांग्रेस+

  • अन्य

    122अन्य

राजस्थान में 8 फरवरी को बीजेपी का जेल भरो आंदोलन, गहलोत सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

ऐसे में उपनेता प्रतिपक्ष का कहना है कि प्रदेश सरकार जनता के साथ छलावा कर रही है और घोषणाओं के नाम पर केवल वादे कर रही है.

राजस्थान में 8 फरवरी को बीजेपी का जेल भरो आंदोलन, गहलोत सरकार पर लगाए गंभीर आरोप
फाइल फोटो

जयपुर: प्रदेश में बनी नई सरकार के जवाब से नाखुश बीजेपी 8 फरवरी को जेल भरो आंदोलन करने जा रही है लेकिन इससे पहले 28 जनवरी को पार्टी द्वारा सभी जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा. राजस्थान विधानसभा के उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि किसान कर्जमाफी, सवर्ण आरक्षण पर प्रदेश सरकार द्वारा वादाखिलाफी की गई है. 

जिसके खिलाफ बीजेपी 8 फरवरी को जेल भरो आंदोलन करेगी और इसके खिलाफ प्रदर्शन करेगी. उपनेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि गहलोत सरकार द्वारा विधानसभा में न तो किसानों का कर्जमाफ किया गया और न ही 10 प्रतिशत सवर्ण आरक्षण लागू किए जाने की तिथि की घोषणा की गई. बेरोजगारों को 3500 रुपये भत्ते देने को लेकर भी सरकार द्वारा कोई समय सीमा तय नहीं की गई है.

ऐसे में उपनेता प्रतिपक्ष का कहना है कि प्रदेश सरकार जनता के साथ छलावा कर रही है और घोषणाओं के नाम पर केवल वादे कर रही है. यहां आपको बता दें, अशोक गहलोत द्वारा बुधवार को विधानसभा के राज्यपाल के अभिभाषण के जवाब में कहा गया था कि आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के सवर्णों को 10 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएगा. लेकिन इसकी कोई तिथि नहीं बताई गई. 

गौरतलब है कि राजस्थान से पहले गुजरात, झारखंड और उत्तप्रदेश सरकार आर्थिक रूप से कमजोर सवर्णों को शिक्षा और सरकारी नौकरी में 10 फीसदी आरक्षण देने का ऐलान कर चुकी है.