Rajasthan Budget 2023: 'मरुधरा का महाबजट' आधे घंटे के लिए स्थगित, CP जोशी को दिखानी पड़ी तल्खी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1565698

Rajasthan Budget 2023: 'मरुधरा का महाबजट' आधे घंटे के लिए स्थगित, CP जोशी को दिखानी पड़ी तल्खी

Rajasthan Budget 2023: मुख्यमंत्री के बजट भाषण के दौरान शायद कुछ पन्ने सीएम पढ़ना भूल गए थे. इसके बाद बजट तैयार करने वाले अखिल अरोड़ा ने सीएम गहलोत से इसके बारे में बताया और कहा कि कुछ पन्ने छूट गए हैं. यह पता लगते ही विपक्षियों ने शेम-शेम की नारेबाजी शुरू कर दी. 

Rajasthan Budget 2023: 'मरुधरा का महाबजट' आधे घंटे के लिए स्थगित, CP जोशी को दिखानी पड़ी तल्खी

Rajasthan Budget 2023: आज राजस्थान के लिए बड़ा दिन है. आज मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मौजूदा कार्यकाल का आखिरी बजट पेश कर रहे हैं. माना जा रहा है कि अस बार का बजट राजस्थान की जनता को बड़ी राहत दे सकता है. बचत और राहत से जुड़ी कई बड़ी घोषणाएं सीएम अशोक गहलोत कर रहे हैं.

वहीं, सीएम अशोक गहलोत सदन में बजट भाषण पढ़ना शुरू कर चुके हैं. इस दौरान कांग्रेस विधायकों ने टेबल बजाकर सीएम गहलोत का स्वागत किया. सबसे पहले सीएम अशोक गहलोत ने पानी पिया और फिर जॉली मूड में राजस्थान सरकार की सारी योजनओं के बारे में गिनाना शुरू किया, वैसे ही विपक्ष ने हंगामा शुरू कर दिया.

यह भी पढे़ं- Rajasthan Budget 2023 Live : अशोक गहलोत का बजट भाषण शुरु, कई बड़े ऐलान, यहां पढ़ें लाइव अपडेट

दरअसल, मुख्यमंत्री के बजट भाषण के दौरान शायद कुछ पन्ने सीएम पढ़ना भूल गए थे. इसके बाद बजट तैयार करने वाले अखिल अरोड़ा ने सीएम गहलोत से इसके बारे में बताया और कहा कि कुछ पन्ने छूट गए हैं. यह पता लगते ही विपक्षियों ने शेम-शेम की नारेबाजी शुरू कर दी. विपक्षियों ने इतना ज्यादा शोर शुरू कर दिया कि सीएम गहलोत पोडियम से हटक अपनी सीट पर चले गए. 

सीपी जोशी क्यों हुए तल्ख
इस दौरान स्पीकर सीपी जोशी को स्थिति संभालने के लिए थोड़ा तल्ख स्वरूप दिखाना पड़ा. सीपी जोशी ने कड़क होकर बजट को ध्यान से सुनने के लिए सबको निर्देशित किया. वहीं, हंगामे के बाद सदन की कार्यवाही को आधे घंटे के लिए स्थगित करना पड़ गया. 

जानकारी के लिए बता दें कि राजस्थान बजट के इतिहास में यह पहला मौका है, जब बजट भाषण के दौरान सीएम गहलोत से बजट का पन्ना छूट गया है. विपक्ष इसे निंदनीय बता रहा है. विपक्ष इसको लेकर बजट लीक का आरोप लगा रहा है.

क्या हो सकता है इस साल के बजट में
इस बार के बजट में किसानों को पेंशन से लेकर राजस्थान में नए जिलों की घोषणा संभव है. महिला वोटर को ध्यान में रखते हुए 500 रुपए में उज्जवला गैस सिलेंडर का ऐलान भी होने की पूरी संभावना है. इसके अलावा 1 लाख नौकरियों का भी अनुमान जताया जा रहा है. सूत्रों के मुताबिक युवाओं को स्टार्टअप  और स्किल डवलपमेंट के लिए अलग से योजना ला सकते है.

 

Trending news