Bundi: बूंदी नगर परिषद के पास नहीं है फूटी कौड़ी, कैसे मनेगी कर्मचारियों की दिवाली
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1389929

Bundi: बूंदी नगर परिषद के पास नहीं है फूटी कौड़ी, कैसे मनेगी कर्मचारियों की दिवाली

बूंदी नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों का 4 महीने के बकाया वेतन को लेकर विरोध प्रदर्शन, आयुक्त का कहना है कि नगर परिषद के पास फूटी कौड़ी भी नहीं है.

धरने पर बैठी महिलाएं

Bundi: बूंदी नगर परिषद के सफाई कर्मचारियों का 4 महीने के बकाया वेतन को लेकर 2 दिन से विरोध प्रदर्शन जारी है. सफाई कर्मचारी लगातार दूसरे दिन भी नगर परिषद के बाहर सड़क मार्ग जाम कर प्रदर्शन करते नजर आए.सफाई कर्मचारियों का कहना है कि दीपावली का त्यौहार सभी के लिए एक बड़ा त्यौहार होता है, लेकिन इस हालत में हम गुजारा कर रहें हैं, हमें भुगतान की अति आवश्यकता है. लेकिन नगर परिषद आयुक्त द्वारा बेतुका बयान देकर उन्हें और उकसाया जा रहा है, आयुक्त का कहना है कि नगर परिषद के पास फूटी कौड़ी भी नहीं है.

शहर की सड़कें बदहाल है और अतिक्रमण की मार झेल रहें कॉलोनी वासी वैसे ही परेशान हैं. ऐसे में नगर परिषद आयुक्त महावीर सिसोदिया लगातार बजट की कमी का बयान जारी कर रहें हैं, लेकिन मूलभूत सुविधाएं नहीं देने से बूंदी शहर वासियों में काफी आक्रोश है. शहर की सड़कें बदहाल है, जहां पैदल चलने के लिए भी अब सड़क नहीं बची है. ऐसे में दीपावली के त्यौहार पर दुकानदार लगातार आंदोलन कर रहें हैं, लेकिन नगर परिषद आंखें बंद कर बैठा है.

नगर परिषद कर्मचारियों का पिछले 1 साल से वेतन विसंगतियों को लेकर आंदोलन जारी है, करीब 257 कर्मचारी की समस्या बहुत गंभीर है. इस समस्या को लेकर समय-समय पर आंदोलन होते रहें हैं, लेकिन कर्मचारियों के परिवारजनों की खुशियों को देखते हुए दीपावली के त्यौहार पर वेतन दिलाने की मांग की जा रही है. त्यौहार सभी के घरों में मनाया जाए इसके लिए नगर परिषद ने बकाया वेतन जारी करें, जिससे इनके घर में भी दीपावली के दीए जल सकें.

नगर परिषद सभापति मधु नुवाल ने बताया कि वह लगातार कर्मचारियों के हित में वेतन जारी कर रही है, लेकिन जो पिछला बकाया है उसका बजट आने पर इस समस्या का समाधान हो सकेगा. उन्होंने कहा कि नगर परिषद में आय के स्रोत कम है, उसके बावजूद जैसे भी बजट की व्यवस्था होती है, सबसे पहले कर्मचारियों का भुगतान किया जाएगा.

Reporter - Sandeep Vyas

यह भी पढ़ेंः 

निकाह के बाद महरीन काजी ने शेयर की पहली तस्वीर, लोग बोले- उफ्फ्फ्फ..कयामत ढा रही हो

झुंझुनूं की बेटी ने मर्डर फिल्म के म्यूजिक पर वाइट साड़ी में ढाया सितम, फैंस बोले-आई भीगी मंदाकिनी की याद

IAS टीना डाबी की बहन रिया डाबी ने दीदी-जीजा के साथ फैमिली फोटो की शेयर, फैंस बोले-तीन सितारे एक साथ

महरीन काजी ने इंस्टा पर लिख दी दिल की बात, शौहर अतहर आमिर खान ने भी दिया प्यारा जवाब

Trending news