केशोरायपाटन: चंबल नदी से काली बजरी का अवैध खनन जारी, ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ चालक गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1363574

केशोरायपाटन: चंबल नदी से काली बजरी का अवैध खनन जारी, ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ चालक गिरफ्तार

शहरवासियों का कहना है कि खनन पर प्रभावी रोक होने के बावजूद जिम्मेदारो की मिलीभगत से अवैध खनन का कारोबार फलफूल रहा है और खनन कर्ताओ पर प्रभावी कार्रवाई नहीं हो पाती है. 

केशोरायपाटन: चंबल नदी से काली बजरी का अवैध खनन जारी, ट्रैक्टर ट्रॉली के साथ चालक गिरफ्तार

Keshoraipatan: प्रतिबंधित चंबल घड़ियाल अभ्यारण में रोक के बावजूद बेधड़क काली बजरी का अवैध खनन किया जा रहा है. उपखंड क्षेत्र में अभ्यारण से अवैध खनन का धंधा बेरोकटोक जारी है. खनन माफिया बेधड़क अपने काम को अंजाम दे रहे हैं. 

पुलिस हो या चंबल घड़ियाल अभ्यारण विभाग दोनों के ही अधिकारी अवैध खनन के इस धंधे पर अंकुश लगा पाने में पूरी तरह से अक्षम साबित हो रहे हैं. आरोप तो यहां तक लग रहा है कि पुलिस और घड़ियाल अभ्यारण विभाग की मिलीभगत से ही यह धंधा फलफूल रहा है. चंबल नदी से चोरी-छिपे अवैध बजरी का अवैध खनन जारी हैं. बरसात का मौसम निकलने के साथ ही क्षेत्र में अवैध खनन बढ़ने लगा है. रात के समय प्रतिबंधित चंबल घड़ियाल अभ्यारण क्षेत्र से बजरी का अवैध खनन बढ़ने लगा है. 

यह भी पढे़ं- कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा के पास पहुंचा सऊदी अरब में फंसे बीमार सोहनलाल बैरवा का परिवार, रो-रोकर बताई हालत

कापरेन पुलिस ने रोटेदा के निकट चंबल से अवैध रूप से बजरी खनन कर परिवहन करते हुए एक ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त किया है. साथ ही ट्रैक्टर चालक भोलेश कुमार निवासी डोलर को गिरफ्तार कर मामला दर्ज किया है. कापरेन पुलिस ने बीती रात्रि को पुलिस गश्त के दौरान मुखबिर से सूचना मिलने पर रोटेदा रोड की ओर से बजरी लेकर आ रहे ट्रैक्टर ट्रॉली को जांच की गई. ट्राली में चंबल की बजरी मिलने पर कार्रवाई करते हुए ट्रैक्टर ट्रॉली को जब्त कर चालक को गिरफ्तार किया गया है.

क्या कहना है शहरवासियों का 
शहरवासियों का कहना है कि खनन पर प्रभावी रोक होने के बावजूद जिम्मेदारो की मिलीभगत से अवैध खनन का कारोबार फलफूल रहा है और खनन कर्ताओ पर प्रभावी कार्रवाई नहीं हो पाती है. कभी कभार प्रशासन द्वारा खनन की रोकथाम को लेकर कार्रवाई के नाम पर होती है खानापूर्ति की जाती है.

Reporter- Sandeep Vyas

 

Trending news