झुंझुनूं दौरे पर फिर बोले CM गहलोत-'देश में खौफ का माहौल'

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बुधवार को झुंझुनूं के पिलानी और चिड़ावा दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने एक निजी अस्पताल के कार्यक्रम में हिस्सा लिया.  

झुंझुनूं दौरे पर फिर बोले CM गहलोत-'देश में खौफ का माहौल'
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

झुंझुनूं: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत(CM Ashok Gehlot) बुधवार को झुंझुनूं के पिलानी और चिड़ावा दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने एक निजी अस्पताल के कार्यक्रम में हिस्सा लिया. वहीं उनके निशाने पर केंद्र सरकार रही. एक बार फिर उन्होंने आह्वान किया कि महिलाओं को अब घूंघट प्रथा को छोड़ देना चाहिए.

झुंझुनूं के पिलानी में सभा को संबोधित करते हुए गहलोत ने कहा कि देश के हालात बड़े गंभीर बन गए हैं. इंटरनेशनल मॉनिटरिंग फंड हो या फिर वर्ल्ड बैंक सभी ने देश की अर्थव्यवस्था पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के पूर्व आर्थिक सलाहाकर अरविंद सुब्रमण्यम भी कह चुके हैं कि देश की अर्थव्यवस्था आईसीयू में है. 

उन्होंने कहा कि देश में उद्योगपतियों में खौफ है. वे भी कुछ बोल नहीं पा रहे क्योंकि बोलते ही उनके छापे मार दिए जाते हैं. तो इस तरह के हालातों से देश जूझ रहा है. यह हमें सभी को समझना होगा. इस मौके पर मुख्यमंत्री गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार राज्यों की इमदाद कम कर रही है. 

पिलानी में काफी संख्या में आई महिलाओं को देखकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं को घूंघट छोड़ देना चाहिए. गुजरात, महाराष्ट्र और दिल्ली इसके उदाहरण हैं. यहां की महिलाओं ने घूंघट को छोड़ा तो आज वे प्रदेश और देश की तरक्की में साथ खड़ी हैं. उन्होंने कहा कि राजीव गांधी ने 1973-74 मेें संविधान संशोधन कर महिलाओं को ताकत दी. यही कारण है कि आज महिलाएं पंच से लेकर प्रमुख तक बन रही हैं, लेकिन विडंबना है कि आज भी कई जगहों पर महिलाओं को घूंघट में रखा जाता है और कुर्सी पर सरपंच पति, प्रधान पति और प्रमुख पति बैठते हैं. उन्होंने कहा कि हालात बदल रहे हैं, लेकिन हमें पहल कर इन हालातों को पूरा का पूरा बदलना है.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ कार्यक्रम में चिकित्सा राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग, आरटीडीसी के पूर्व चेयरमैन रणदीप धनखड़, झुंझुनूं विधायक बृजेंद्र ओला, खेतड़ी विधायक डॉ. जितेंद्रसिंह, पिलानी विधायक जेपी चंदेलिया, उदयपुरवाटी विधायक राजेंद्र गुढ़ा, तारानगर विधायक नरेंद्र बुडानिया और सादुलपुर विधायक कृष्णा पूनियां भी थी. इस मौके पर गहलोत ने दिव्यांगों को ट्राई साइकिल भी बांटी.