Chittorgarh: DST और बेगूं पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 756 KG डोडा चूरा सहित पिकअप-फॉर्च्यूनर जब्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1576217

Chittorgarh: DST और बेगूं पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 756 KG डोडा चूरा सहित पिकअप-फॉर्च्यूनर जब्त

राजस्थान में चित्तौड़गढ़ के डीएसटी और बेगूं थाना पुलिस ने शुक्रवार को अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई करते हुए गुरुवार रात दो अलग-अलग कार्रवाइयों में 756.640 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा सहित पिकअप और फॉर्च्यूनर को जब्त किया है. आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए.

Chittorgarh: DST और बेगूं पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 756 KG डोडा चूरा सहित पिकअप-फॉर्च्यूनर जब्त

Begun, Chittorgarh News: डीएसटी और बेगूं थाना पुलिस ने शुक्रवार को अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ संयुक्त कार्रवाई करते हुए गुरुवार रात दो अलग-अलग कार्यवाहियों में 756.640 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा सहित पिकअप और फॉर्च्यूनर को जब्त किया है. आरोपी अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गए.

पुलिस अधीक्षक श्री राजन दुष्यंत ने बताया कि जिले हाजा में अवैध मादक पदार्थों की धरपकड़ हेतु चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत डीएसटी प्रभारी भवानी सिंह राजावत पु. नि. मय टीम के बेगूं थाना के बलवंत नगर चौराहा पर नाकाबंदी कर रहे थे. 

यह भी पढे़ं- Jaipur: बच्चों-गर्भवतियों के लिए 1000 करोड़ का पोषाहार, स्वाद ऐसा कि जानवर भी न खाएं

नाकाबंदी के दौरान आंवलहेड़ा की तरफ से आती हुई एक पिकअप दिखाई दी. पुलिस टीम ने हाथ का इशारा देकर रुकवाने का प्रयास किया, किंतु पुलिस को देख चालक पिकअप को कोटा हाईवे रोड की ओर तेज गति से भगाने लगा, जिस पर पुलिस टीम ने पिकअप का पीछा किया. पिकअप चालक पिकअप को गोरला के पास हाईवे रोड के किनारे खड़ी करके अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से भाग गया, जिसका पुलिस टीम ने काफी पीछा किया किंतु अंधेरे का समय होने के कारण चालक भागने में सफल रहा. 

27 कट्टों में भरा था डोडा-चूरा
चालक द्वारा पिकअप को इस तरह से भगाने से पिकअप में कोई संदिग्ध वस्तु होने की पूर्ण संभावना होने के कारण जिला विशेष टीम प्रभारी ने उक्त सूचना से थानाधिकारी बेगूं भगवान लाल मेघवाल को अवगत कराया. पुलिस थाना बेगूं से अजयराज सिंह उप निरीक्षक जाब्ते सहित मौके पर पहुंचे. पुलिस ने नियमानुसार, पिकअप की तलाशी ली तो 27 कट्टों में भरा हुआ डोडा चूरा मिला. पुलिस ने नियमानुसार डोडा चूरा का वजन किया तो कुल वजन 553.910 किलोग्राम हुआ.

यह भी पढे़ं- Barmer News: बाड़मेर दौरे पर मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, पानी चोरी को लेकर गहलोत सरकार पर साधा निशाना

चालक हो गया फरार
इसी प्रकार जिला विशेष टीम ने बेगूं थाना के जोगणिया माता जी से मेनाल की ओर जाने वाले रोड पर एक फॉर्च्यूनर गाड़ी का पीछा किया तो चालक सुनसान जगह पर गाड़ी को खड़ा कर अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया, जिसकी जिला विशेष टीम ने काफी तलाश की किंतु नहीं मिला. गाड़ी संदिग्ध प्रतीत होने के कारण प्रभारी जिला विशेष टीम ने उक्त सूचना से थानाधिकारी बेगूं को अवगत कराया, जिस पर थानाधिकारी बेगूं भगवान लाल ने जाब्ते सहित मौके पर पहुंच नियमानुसार गाड़ी की तलाशी ली तो गाड़ी के अंदर 17 कट्टों में भरा हुआ अवैध डोडा चूरा मिला. इसका वजन किया तो कुल वजन 202.730 किलोग्राम हुआ. 

कुल कार्रवाइयों में इतना सामान बरामद
पुलिस ने दोनों कार्रवाइयों में कुल 756.640 किलोग्राम अवैध डोडा चूरा, फॉर्च्यूनर और पिकअप को मौके से जब्त कर लिया. पुलिस थाना बेगूं पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है.

कार्रवाई टीम में ये भी रहे शामिल
प्रभारी डीएसटी भवानी सिंह पु.नि., भगवान लाल थानाधिकारी बेगूं, अजयराज सिंह उ.नि., हंसराज सउनि, हेड कांस्टेबल महेंद्र सिंह, सीताराम, धर्मेंद्र, गोविंद, दीपक, श्रीभान और फोरूलाल शामिल रहे.

Trending news