Chittorgarh News: फर्जी बैंक खाते खोलने वाले गैंग का पर्दाफांस,चित्तौड़गढ़ में गिरोह का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1775073

Chittorgarh News: फर्जी बैंक खाते खोलने वाले गैंग का पर्दाफांस,चित्तौड़गढ़ में गिरोह का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार

Chittorgarh News: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के आकोला थानाक्षेत्र में फर्जी बैंक खाते खोलने वाले गैंग का फर्दाफांस किया गया है.चेकबुक,एटीएम,मोबाइल बैंकिंग के आईडी पासवर्ड व अन्य जानकारी प्राप्त कर धोखाधड़ी करने वाले एक गिरोह को बेनकाब किया है. 

 

 Chittorgarh News: फर्जी बैंक खाते खोलने वाले गैंग का पर्दाफांस,चित्तौड़गढ़ में गिरोह का सक्रिय सदस्य गिरफ्तार

Chittorgarh News: राजस्थान के चित्तौड़गढ़ के आकोला थानाक्षेत्र में पुलिस ने लोगो के फर्जी बैंक खाते खुलवा कर उनसे चेकबुक,एटीएम,मोबाइल बैंकिंग के आईडी पासवर्ड व अन्य जानकारी प्राप्त कर धोखाधड़ी करने वाले एक गिरोह को बेनकाब किया है.

इस मामलें में पुलिस ने गिरोह के एक सदस्य को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि दो अन्य आरोपियों को नामजद किया गया है.एसपी राजन दुष्यन्त के अनुसार आकोला कस्बे व आसपास के इलाकों में लोगों से ठगी व धोखाधड़ी करने वाली एक गैंग सक्रिय होने की सूचना मिली थी.

जो लोगों को कुछ रुपये का लालच देकर उनके नाम से बैंको में खाते खुलवा कर उनके खाते व उनकी समस्त जानकारी ले लेते हैं,और उन खातों में अन्य लोगों से ठगी कर धोखाधड़ी करते हैं. मामलें में कार्रवाई करते हुए आकोला में बेड़च नदी पुलिया के पास मैन रोड़ से स्कॉर्पियों में बैठे उदयपुर जिले के गायत्री नगर मावली निवासी 29 वर्षीय राहुल वैष्णव पुत्र प्रदीप वैष्णव को गिरफ्तार किया है.

आरोपी से पूछताछ में उसने बताया कि वह उसके अन्य साथियों के साथ मिल कर लोगों को लालच देकर उनसे खाता खुलवाकर खाता ले लेते हैं, उनके समस्त दस्तावेज एटीएम व उनके पासवर्ड,चैकबुक,मोबाइल बैकिंग की जानकारी,सिम आदि प्राप्त कर लेते हैं, उन खातों को आगे गिरोह के सक्रिय लोगों को देकर लोगों से ठगी व धोखाधड़ी करके खातों में रुपये प्राप्त कर लेते हैं. बाद में उनको निकाल कर आपस मे बांट लेते थे.

आकोला पुलिस ने आरोपी की स्कॉर्पियो की तलाशी में उसके कब्जे से कई बैंक खातो की डिटेल,एटीएम,उनके पासवर्ड, मोबाइल बैकिंग के युजर आईडी व पासवर्ड,चैक बुक,मोबाइल,सिम व बरामद किए गए.

वहीं, मामलें में दो अन्य आरोपियों को नामजद किया है. जल्द ही आकोला क्षेत्र मे सक्रिय ठगी व धोखाधड़ी के गिरोह में शामिल कई लोगों के नामों का खुलासा होने की संभावना जताई जा रही है.

Reporter- Om Prakash

 

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: तभी तो पायलट-सीएम गहलोत के पीछे भाग रहे हैं, ये क्या बोल गए राजेंद्र सिंह गुढ़ा?

 

Trending news