रांची में विजय शानदार जीत : धोनी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan42121

रांची में विजय शानदार जीत : धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम की अपने घरेलू मैदान पर पहली बार अगुवाई कर रहे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि आज की वनडे जीत शानदार थी।

रांची : भारतीय क्रिकेट टीम की अपने घरेलू मैदान पर पहली बार अगुवाई कर रहे कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि आज की वनडे जीत शानदार थी।
भारत ने महज 156 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड को 21.5 ओवर पहले सात विकेट से हराकर पांच मैचों की श्रृंखला में 2-1 से बढ़त हासिल की।
धोनी ने कहा कि मैच में सबकुछ ठीक रहा, जिसमें गेंदबाजों ने प्रतिद्वंद्वी टीम को छोटे स्कोर पर समेटकर अच्छा काम किया, वहीं बल्लेबाजों ने भी अच्छा खेल दिखाया।
धोनी को अपने घरेलू मैदान पर पहले एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में टीम की जीत में विजयी रन बनाने का भी मौका मिला।
उन्होंने मैच के बाद कहा,‘युवी के आउट होने के बाद मुझे बल्लेबाजी का मौका मिला। एक समय ऐसा लग रहा था कि मुझे बल्लेबाजी का मौका नहीं मिलेगा। मैं यह नहीं पाऊंगा कि मुझे बल्लेबाजी मिली तो यह अच्छी थी, वर्ना खिलाड़ी मुझे ड्रेसिंग रूम में मारेंगे। यहां मैदान में सर्वश्रेष्ठ सुविधायें उपलब्ध थीं। लोगों का उत्साह शानदार था। सब कुछ ठीक रहा और हम मैच जीत गये। यह शानदार जीत थी।

धोनी ने कहा,‘गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। नयी गेंद से विकेट चटकाना अहम था। 150 रन के करीब स्कोर का बचाव करना इंग्लैंड टीम के लिये काफी नहीं था। गौतम गंभीर ने विराट के साथ अच्छी बल्लेबाजी की, यह महत्वपूर्ण थी क्योंकि पिच में उछाल थी।’
उन्होंने कहा,‘ज्यादातर गेंदबाज नये हैं, भुवी और शमी टीम में अभी आये हैं। मुझे उनसे योगदान की उम्मीद है। उन्हें इससे काफी आत्मविश्वास मिलेगा।’
इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टेयर कुक ने कहा, ‘इस विकेट पर 150 रन का स्कोर काफी नहीं था। इसका श्रेय भारत को जाता है। इसका बचाव नहीं करूंगा। हमें थोड़ा अलग परिणाम हासिल करने के लिये थोड़े जल्दी विकेट चटकाने चाहिए थे।’
कुक ने कहा, ‘हम आक्रामक शाट पर नहीं बल्कि रक्षात्मक शाट पर आउट हुए। यह निराशाजनक है। हमारे खिलाड़ियों में क्षमता थी लेकिन सही समय पर हम क्लिक नहीं कर पाये।’
भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली को नाबाद 77 रन की पारी खेलने के लिए मैन आफ द मैच चुना गया। उन्होंने कहा, ‘मैं पिछले कुछ समय में अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था लेकिन अलग-अलग तरीकों से आउट हो गया, इसमें मैंने कुछ गलतियां भी कीं। आज मैंने गेंद के हिसाब से प्रतिक्रिया की। मैंने कोई रणनीति नहीं बनायी थी, जो मैं पिछले मैचों में कर रहा था। मैंने अपने रिफ्लेक्स पर ध्यान लगाया। यह मुश्किल विकेट था।’ (एजेंसी)

Trending news