छोटीसादड़ी पुलिस ने गोमाना ब्रिज पर नाकाबंदी में दो युवकों से जब्त की 40 ग्राम MDMA
Advertisement

छोटीसादड़ी पुलिस ने गोमाना ब्रिज पर नाकाबंदी में दो युवकों से जब्त की 40 ग्राम MDMA

Pratapgarh News: छोटीसादड़ी पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान बाइक पर सवार दो युवकों से 40 ग्राम अवैध ड्रग एमडीएमए जब्त की है. दोनों को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है. ड्रग एमडीएमए की अन्तरराष्ट्रीय कीमत पांच लाख से अधिक आंकी जा रही है. सीआई दीपककुमार बंजारा ने बताया कि एसपी अमित कुमार के निर्देशन में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है.

 

छोटीसादड़ी पुलिस ने गोमाना ब्रिज पर नाकाबंदी में दो युवकों से जब्त की 40 ग्राम MDMA

Pratapgarh, Nimbahera: छोटीसादड़ी पुलिस ने नाकाबंदी के दौरान बाइक पर सवार दो युवकों से 40 ग्राम अवैध ड्रग एमडीएमए जब्त की है. दोनों को एनडीपीएस एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है. ड्रग एमडीएमए की अन्तरराष्ट्रीय कीमत पांच लाख से अधिक आंकी जा रही है. सीआई दीपककुमार बंजारा ने बताया कि एसपी अमित कुमार के निर्देशन में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. अभियान के तहत छोटीसादड़ी पुलिस टीम की ओर से गुरुवार रात को गोमाना ब्रिज पर नाकाबंदी कर वाहनों की चैंकिंग की जा रही थी. 

इस दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग 56 पर प्रतापगढ़ की तरफ से आ रही एक बाइक पर दो व्यक्ति आते दिखे. नाकाबंदी पर पुलिस टीम को देखकर बाइक को वापस मोडक़र भागने लगा. जिस पर पुलिस ने बाइक सवार दोनों युवकों को पकड़ा. दोनों की पहचान मोहम्मद वसीम उर्फ वासु पुत्र सिराज मोहम्मद व मेहमूद खान उर्फ बाबु पुत्र युसुफ निवासी बावडी मोहल्ला प्रतापगढ़ के रूप में की गई. पुलस ने दोनों की तलाशी ली. तलाशी के दौरान उनके कब्जे से 40 ग्राम अवैध ड्रग एमडीएमए जब्त की. दोनों को एनडीपीएस एक्ट में मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया. उक्त एमडीएमए कहां से लाया और कहा पर सप्लाई होना था, इस संबन्ध में पूछताछ की जा रही है.

पुलिस ने बताया कि एमडीएमए मिथाईलिन डाईऑक्सी मिथेफ्टामाइन एक बहुत ही घातक और शक्तिशाली ड्रग है. कोई इसे लेता है तो इसकी लत बहुत जल्दी लगती है. क्योंकि मेथामफेटामाइन ड्रग सीधा नशा लेने वाले के सेंट्रल नर्वस सिस्टम को प्रभावित करती है. इसका ओवरडोज खतरनाक होकर जानलेवा है. यह ड्रग युवा पीढ़ी को नशे के दल-दल में धकेल रहा है.

Reporter- Alok Sharma

ये भी पढ़ें...

Buddha Purnima 2023: बुद्ध पूर्णिमा पर अपनों को भेजें भगवान बुद्ध के ये संदेश

Chandra Grahan 2023: इंडिया में इस वक्त दिखेगा चंद्रग्रहण, ये है ग्रहण देखने का सही तरीका, जरूर रखें ये सावधानियां

 

Trending news