बर्बरीक का भगवान ने शीश मांगा और आशीर्वाद देकर बना दिया भगवान- पंडित भीमाशंकर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1516949

बर्बरीक का भगवान ने शीश मांगा और आशीर्वाद देकर बना दिया भगवान- पंडित भीमाशंकर

Chittorgarh News: अनगढ बाबजी के स्थान पर चल रही भागवत कथा में पंडित भीमाशंकर ने कहा कि भगवान अपने भक्तों को बहुत प्रेम करते हैं भक्तों में अभिमान आ जाए तो भगवान उसका अभिमान रहने नहीं देते हैं. उन्होंने कहा कि बर्बरीक का भगवान ने शीश मांगा था और आशीर्वाद देकर के उनको भगवान बना दिया. 

 

बर्बरीक का भगवान ने शीश मांगा और आशीर्वाद देकर बना दिया भगवान- पंडित भीमाशंकर

Chittorgarh: भादसोड़ा क्षेत्र के अनगढ बाबजी के स्थान पर चल रही भागवत कथा में पंडित भीमाशंकर के द्वारा कथा का आयोजन किया जा रहा है. जहां भगवान अपने भक्तों को बहुत प्रेम करते हैं भक्तों में अभिमान आ जाए तो भगवान उसका अभिमान रहने नहीं देते हैं. और भक्तों को भगवान बना देते हैं. बर्बरीक का भगवान ने शीश मांगा था और आशीर्वाद देकर के उनको भगवान बना दिया. जिससे आज खाटू श्याम के नाम से पूजे जाते हैं हारे के सहारे के नाम से उनके दरबार में हजारों भक्त लोग दर्शन के लिए जाते हैं और अपनी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. 

यह भी पढ़ें - लादेन पर अस्पताल में ताबड़तोड़ फायरिंग, गोलीबारी में 2 महिलाएं घायल, वीडियो वायरल

अभिभावकों को आज के समय में अपने बच्चों के मोबाइल फोन की गतिविधियों के बारे में पूरी जानकारी होनी चाहिए उनके मोबाइल लॉक का पता होना चाहिए ताकि बच्चे गलत रास्ते पर ना जाए या उन्हें रोका जाए और उन्हें संस्कारी बनाने पर विशेष प्रयत्न करें . व्यसन करना महापाप है किसी भी प्रकार का व्यसन निशाचर प्रवृत्ति को इंगित करता है. बीड़ी सिगरेट तंबाकू मदिरापान यह सभी निशाचर के लिए ही उपयोग की जाती थी. 

यह भी पढ़ें - भाजपा की जन आक्रोश सभा में देसी रसिया गाने में महिला डांसर ने किया डांस, वीडियो वायरल

इसलिए यह पूर्णतया निषेध है इसका मानव को पूर्णतया त्याग करना चाहिए इन चीजों को अपनाने पर व्यक्ति की स्थिति भिखारी जैसी हो जाती है समाज में कभी उस को सम्मान नहीं मिलता. घर में वास्तु दोष हो तो उसका निदान तुलसी लगाकर अवश्य करना चाहिए. घर का किचन दक्षिण पूर्व में होना, ग्रह स्वामी का कमरा दक्षिण पश्चिम में होना, सोच टैंक का उत्तर पश्चिम में तथा पूजा कक्ष एवं परिंडा पूर्व उत्तर की ओर स्थापित करना चाहिए . आदि विचार अनगढ़ देव तीर्थ स्थल पर चल रही भागवत कथा के दौरान बुधवार को पंडित भीमाशंकर शास्त्री के द्वारा कहे गए. इस अवसर पर पूर्व यूडीएच मंत्री श्रीचंद कृपलानी, भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष रतन लाल गाडरी, सचिव घनश्याम महुडिया एवं कई जनप्रतिनिधि कथा प्रवचन में उपस्थित रहेरहे.
Reporter- Deepak Vyas

यह भी पढ़ें - खनन क्षेत्र में पैंथर का मूवमेंट से दहशत, ड्राइवर द्वारा बनाया वीडियो हो रहा वायरल 

 

Trending news