महिला ने भाई से शादी कराने के लिए नाबालिग को घर से किया किडनैप
Advertisement

महिला ने भाई से शादी कराने के लिए नाबालिग को घर से किया किडनैप

थानाधिकारी शिवलाल मीणा ने बताया कि 21 मई को एक प्रार्थी ने रिपोर्ट दी, जिसमें उसने बताया की 20 मई को वह खेत पर था और मेरे घर पर मेरी माताजी, मेरे बड़े भाई की पत्नी और मेरी भतीजी, जिसकी उम्र 14 वर्ष है वह घर पर ही थी. 

महिला ने भाई से शादी कराने के लिए नाबालिग को घर से किया किडनैप

Begun: थानाधिकारी शिवलाल मीणा ने बताया कि 21 मई को एक प्रार्थी ने रिपोर्ट दी, जिसमें उसने बताया की 20 मई को वह खेत पर था और मेरे घर पर मेरी माताजी, मेरे बड़े भाई की पत्नी और मेरी भतीजी, जिसकी उम्र 14 वर्ष है वह घर पर ही थी. 

मेरे घर लौटने पर मुझे मेरी भतीजी नहीं दिखाई दी, इस पर मेरे परिवार वालो से मैंने भतीजी के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया की रिश्तेदार आशा, उसका भाई नारायण और अन्य व्यक्ति कुछ समय पहले कार लेकर आए थे, जो उसे बहला-फुसला कर कुछ कार्य हेतु अपने साथ लेकर चले गए, जो बहुत देर होने पर भी वापस नहीं लौटी.

इस पर मैंने और मेरे परिवार वालो ने उपरोक्त लिखित मुलजिमान की आस-पास में बहुत तलाश की, लेकिन उसका कुछ भी पता नहीं चला. मैंने मेरे रिश्तेदार और आस- पास में मेरी भतीजी की काफी तलाश की लेकिन वह नहीं मिली. उपरोक्त लिखित मुलजिम आशा, नारायण और उसके साथ आए अन्य व्यक्ति मेरी नाबालिग भतीजी को बहला-फुसला कर शादी करने की नियत से कही लेकर चले गए हैं.  

रिपोर्ट पर शादी की नियम से नाबालिक का अपहरण कर लेजाना का प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान प्रारंभ कर विशेष टीम द्वारा नाबालिक लड़की को 24 घंटो में दिनांक 22.05.2022 को दस्तयाब कर बाल कल्याण समिती में पेश किया और संबंधित न्यायालय में बयान लेखबद्ध कराए. साथ हीं मेडीकल ज्युरिष्ट से मेडिकल करवाया गया. 

नाबालिक लड़की के अपरहण के मामले वांछित अभियुक्तो को हयुम्न इंटेलिजेंस एवं तकनिकी साधनों द्वारा महिला आशा, उसके भाई नारायण लाल और वाहन चालक प्रेमशंकर की तलाश कर आज दिनांक 26.05.2022 को गिरफ्तार किया गया. अभियुक्तगणो से अनुसंधान में पाया कि महिला मुल्जिम आशा द्वारा नाबालिक लड़की को आपने भाई नारायण के साथ शादी कराने के आशय से लड़की के घर से भीलवाड़ा की तरफ बहला-फुसलाकर ले जाना पाया. गिरफ्तार शुदा अभियक्तो से घटना में प्रयुक्त वाहन मारुती कार जब्त कर बाद अनुसंधान न्यायालय में पेश किया गया, जहां से तीनों को न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया. 

रिपोर्टर-दीपक व्यास

यह भी पढे़ंः भीनमाल में खेलते- खेलते बोरवेल में गिरा मासूम, 90 फीट की गहराई पर जा अटका

Trending news