Chittorgarh News : राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत का दौरा, डॉ भीमराम अंबेडकर को किया याद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1432634

Chittorgarh News : राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत का दौरा, डॉ भीमराम अंबेडकर को किया याद

चित्तौड़गढ़ के राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने पुल का नामाकरण किया.

Chittorgarh News : राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत का दौरा, डॉ भीमराम अंबेडकर को किया याद

Chittorgarh News, चित्तौड़गढ़ : चित्तौड़गढ़ में राज्य मंत्री सुरेन्द्र सिंह जाड़ावत ने शहर के भीलवाड़ा मार्ग स्थित बेड़च नदी पर बने पुल का नामकरण किया. इस दौरान राज्यमंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने सभा को संबोधित किया और कहा डॉ अंबेडकर किसी समाज विशेष के नहीं थे. वो अपने देश में ही नहीं विदेशों में भी सर्व समाज का प्रतिनिधित्व करते थे.

लोकार्पण समारोह में राज्य मंत्री सुरेंद्र सिंह जाड़ावत के साथ ही नगर परिषद के चेयरमैन संदीप शर्मा, उप सभापति कैलाश पंवार, शहर अध्यक्ष प्रेम प्रकाश मूंदड़ा, यूआईटी के एक्सियन रमेश चंद्र बलाई, नगर परिषद के आयुक्त आरसी बैरवा, पूर्व अध्यक्ष रमेश नाथ योगी, अंबेडकर विचार मंच के संस्थापक संरक्षक छगनलाल चावला, लक्ष्मी नारायण परमार, डॉक्टर बीआर भुक्कल मौजूद रहे.

कार्यक्रम का संबोधित करते हुए जाड़ावत ने कहा कि डॉ. अंबेडकर ने कानून बनाकर पिछड़े वर्ग के लिए आरक्षण लागू किया, जिससे शिक्षा ग्रहण करने वाले समाज के हजारों व्यक्ति आईएएस, आरएएस, आईपीएस समेत विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर पहुंचे हैं. डॉ. अम्बेडकर के द्वारा बनाए गए कानून से ही आज देश में पुलिस, सेना सहित विविध संवैधानिक कार्य किए जा रहे हैं. उनके कारण ही देश से छूआछूत का कलंक समाप्त हुआ है. 

जाड़ावत ने कहा कि कांग्रेस हमेशा से सभी वर्गो को साथ लेकर चलती है. उन्होने कहा कि डॉ.अम्बेडकर के नाम पर बने पुल से प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री सहित सभी निकलेंगें. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सभापति संदीप शर्मा ने कहा कि आज खुशी का अहसास है कि 14 अप्रैल को जो राज्य मंत्री जाड़ावत ने बेड़च पुलिया का नामकरण बाबा साहब के नाम पर रखने की घोषणा की थी, जो आज पूरी हो गई है.

शर्मा ने कहा कि बाबा साहब के कारण ही आज हम अपने मूलभूत अधिकारों के साथ आजादी की सांस ले सकते हैं. शर्मा ने चित्तौडग़ढ़ के सभी पुल महापुरुषों के नाम पर रखा गया है. आज से बेड़च पुल बाबा साहब के नाम से जाना जाएगा. उन्होने कहा कि शीघ्र ही सेंती क्षेत्र में संविधान पार्क का लोकार्पण भी किया जाएगा.

कार्यक्रम को शहर कांग्रेस अध्यक्ष प्रेम प्रकाश मूंदड़ा, डॉ. भूक्कल आदि ने भी संबोधित किया. डॉक्टर बीआर अंबेडकर महोत्सव समिति के संयोजक हंसराज सालवी ने बताया कि कार्यक्रम में अतिथियों का स्वागत अंबेडकर विचार मंच एवं अजाक के जिलाध्यक्ष सुरेश खोईवाल ने किया.

कार्यक्रम में नगर परिषद पार्षद सुमंत सुवालका, रणजीत लोट, विजय चौहान, बालमुकुंद मालीवाल, गजानंद शर्मा, राजेश सोनी, नवीन तंवर, रामगोपाल लोहार, अल्प संख्यक कांग्रेस जिलाध्यक्ष इम्तियाज हुसैन लोहार समेत एससी एसटी संगठनों के पदाधिकारियों सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे.

रिपोर्टर- दीपक व्यास  

Bundi News : 12 नवंबर पर हाइवे 52 होगा जाम, सैनी समाज की आरक्षण की मांग

 

Trending news