Bundi News : 12 नवंबर पर हाइवे 52 होगा जाम, सैनी समाज की आरक्षण की मांग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1432569

Bundi News : 12 नवंबर पर हाइवे 52 होगा जाम, सैनी समाज की आरक्षण की मांग

राजस्थान में एक बार फिर आरक्षण की आग सुलगने लगी है. माली सैनी समाज आरक्षण सहित हिंसक वारदात का पर्दाफाश किया जाने की मांग को लेकर कोटा संभाग में आंदोलन की राह पर है.

Bundi News : 12 नवंबर पर हाइवे 52 होगा जाम, सैनी समाज की आरक्षण की मांग

Bundi News : बूंदी जिले के तालेड़ा पंचायत समिति के पास अकतासा गांव में फुले आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेश संयोजक मुरारी लाल सैनी के नेतृत्व में अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए हैं. अनिश्चितकालीन धरने के दूसरे दिन कोटा संभाग के सभी पदाधिकारी एवं प्रबुद्ध जन अनिश्चितकालीन धरने पर मौजूद रहे.

प्रदेश संयोजक मुरारी लाल सैनी ने कहा कि माली समाज सभ्य समाज है, वो सभी समाजों के साथ लेकर चलने वाला समाज है. लेकिन प्रदेश की सरकार माली समाज की अग्नि परीक्षा लेने में जुटी हुई है. 2 महीने पहले बूंदी जिले के नैंनवा में माली समाज की 80 वर्षीय बुजुर्ग महिला का चांदी की कड़ी के लिए दरिंदों ने पैर काट दिया था. वारदात के दो महीने बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं.

जिसको लेकर भी विरोध जताया गया. वही आरक्षण के बारे में लगातार आश्वासन देने के बाद भी सरकार पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं करने का आरोप माली सैनी समाज ने लगाया है. इधर ईडब्ल्यूसी आरक्षण पर कोर्ट के फैसले के बाद ट्वीटर पर मीणा आरक्षण का मुद्दा ट्रेंडिंग रहा. अब सैनी समाज कोटा संभाग में उग्र प्रदर्शन की रणनीति अपनाने जा रहे हैं. 

सैनी समाज के लोग ने कहा कि 12 नवंबर को एनएच 52 पर हाईवे को जाम कर विरोध जताएंगे जिसकी जिम्मेदारी बू्ंदी जिला प्रशासन की होगी.

रिपोर्टर- संदीप व्यास 

Bhiwadi News : सिखों के प्रथम धर्मगुरु गुरु नानक देव का 553 वां प्रकाशोत्सव, भजन कीर्तन का चला दौर

 

Trending news