स्वामी विवेकानंद संदेश यात्रा पहुंची चित्तौड़गढ़, जगह जगह पर हुआ स्वागत
Advertisement

स्वामी विवेकानंद संदेश यात्रा पहुंची चित्तौड़गढ़, जगह जगह पर हुआ स्वागत

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़  में चल रही 50 दिवसीय स्वामी विवेकानंद संदेश यात्रा गुरूवार को शहर में पहुंची. जिसके माध्यम से देश भक्ति का संदेश दिया गया.

स्वामी विवेकानंद संदेश यात्रा पहुंची चित्तौड़गढ़, जगह जगह पर हुआ स्वागत

Chittorgarh News: चित्तौड़गढ़  में चल रही 50 दिवसीय स्वामी विवेकानंद संदेश यात्रा गुरूवार को शहर में पहुंची. जिसके माध्यम से देश भक्ति का संदेश दिया गया. यात्रा के पहुंचने के बाद स्वागत में शहर में शोभायात्रा निकाली गई. आयोजन समिति की नगर संयोजिका सरस्वती शर्मा ने बताया कि यात्रा बूंदी मार्ग से प्रवेश किया. जिसके बाद रामद्वारा से शोभायात्रा प्रारंभ हुई. जो देहली गेट, पावटा चौक व गोलप्याऊ होते हुए सुभाष चौक में विवेकानंद सभा में तब्दील हुई. 

यह भी पढ़ें - Bharat Jodo Yatra : मलारनाडूंगर में 15 बीघा खेत में होगा राहुल गांधी का बसेरा, किसानों ने कहा मुआवजा नहीं तो जमीन नहीं

शोभायात्रा में विवेकानंद की वेशभूषा में 75 युवा, 75 महिलाएं और 75 दुपहिया वाहन शामिल थे,  जो शोभायात्रा को आकर्षक बना रहे थे. बैंड के साथ 75 दुपहिया वाहन, 75 युवा स्वामी विवेकानंद की वेशभूषा में एवं 75 ही महिलाओं को केसरिया साफे में पंक्तिबद्ध रूप से शामिल करने पर विचार किया गया.  एक वाहन में स्वामी विवेकानंद का बड़ा चित्र, एलईडी वाहन, चल पुस्तकालय आदि थे.

 कई जगहों पर स्वगत हुआ. सभा स्थल पर युवाओं से संवाद, प्रश्नोत्तरी सहित स्वावी विवेकानंद पर बनी फिल्म का प्रदर्शन किया गया. विहिप व दुर्गावाहिनी सहित विविध संगठनों ने भागीदारी निभाई. बताया गया कि केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय के अमृत महोत्सव कार्यक्रमों की श्रृंखला में विवेकानंद केंद्र कन्याकुमारी, राजस्थान प्रांत के तत्वावधान में राजस्थान में यह यात्रा 19 नवंबर को अलवर से प्रारंभ हुई थी.इसमें प्रत्येक जिले में भ्रमण करते हुए आगामी सात जनवरी को संपन्न होगी. इस तरह स्वामी विवेकानंद के संदेश प्रसार के लिए 50 दिवसीय यात्रा की जा रही.
Reporter: Deepak Vyas

यह भी पढ़ें -   फिर गरमाया कब्रिस्तान की जमीन का मुद्दा, मेव मुस्लिम समाज ने काले झंडे लेकर फूंका मंत्री का पुतला

Trending news