7 लाख जुर्माना से बचने के लिए 2 लाख में तय था सेटलमेंट, मामूली रकम के लिए बुरे फंसे AEN
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1348633

7 लाख जुर्माना से बचने के लिए 2 लाख में तय था सेटलमेंट, मामूली रकम के लिए बुरे फंसे AEN

सरदार शहर के विद्युत विभाग ग्रामीण कार्यालय में सोमवार को चूरु एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए विद्युत विभाग के एइएन मनोज कुमार मीणा को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है.

7 लाख जुर्माना से बचने के लिए 2 लाख में तय था सेटलमेंट, मामूली रकम के लिए बुरे फंसे AEN

चूरू: सरदार शहर के विद्युत विभाग ग्रामीण कार्यालय में सोमवार को चूरु एसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए विद्युत विभाग के एइएन मनोज कुमार मीणा को 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. चूरु एसीबी के डीएसपी शब्बीर खान ने बताया कि 24 अगस्त को सरदारशहर तहसील के गांव उदासर बिदावतान निवासी राजेंद्र देहडू ने शिकायत की थी कि दुकान की वीसीआर नहीं भरने और आगे से ध्यान रखने की एवज में सरदारशहर के विद्युत विभाग के एइएन मनोज कुमार मीणा 40 हजार की रिश्वत की मांग कर रहा है. जिस पर एसीबी बीकानेर के पुलिस अधीक्षक देवेंद्र कुमार विश्नोई के निर्देशन में और एसीबी चूरु इकाई के उप अधीक्षक सबीर खान के नेतृत्व में शिकायत का सत्यापन किया गया.

सोमवार को टीम के साथ ट्रेप की कार्रवाई करते हुए सीकर जिले के रामगढ़ थाना के ठीमोली निवासी हाल सरदारशहर विद्युत विभाग कार्यालय में कार्यरत एइएन मनोज कुमार मीणा पुत्र राम अवतार मीणा को परिवादी राजेंद्र कुमार से 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है. आरोपी द्वारा 20 हजार रुपये की राशि सत्यापन के दौरान परिवादी से वसूली गई थी. वहीं, एसीबी के अतिरिक्त महानिदेशक दिनेश एमएन के निर्देशन में आरोपी के निवास व अन्य ठिकानों पर भी तलाश जारी है. 

इस मामले में जब परिवादी राजेंद्र देहडू से बात की तो उन्होंने बताया कि विद्युत विभाग कार्यालय के एक्सईएन आर.के मीणा और एइएन मनोज कुमार मीणा मेरी दुकान पर आए थे और उन्होंने कहा कि आपने 5 किलो वाट का मीटर लगा रखा है जबकि आपकी दुकान का लोड 10 किलो वाट का है जिस पर दोनों ने कहा कि इसका कुल जुर्माना 7 लाख रुपये से ज्यादा बनता है.

इस पर दोनों ने कहा कि 2 लाख रुपये दे दो हम आपके विद्युत कनेक्शन की वीसीआर नहीं भरेंगे और आगे भी आपका ध्यान रखेंगे. जिस पर मैंने 2 लाख रुपये दे दिए, लेकिन बाद में एइएन मनोज कुमार मीणा ने मुझसे 50 हजार रुपये और मांगे. जिस पर हमारा 40 हजार रुपये देने पर समझौता हुआ, 20 हजार रुपये मैंने दो-तीन दिन पहले दे दिए थे और 20 हजार रुपये आज एसीबी अधिकारियों के समक्ष दिए. वहीं विद्युत विभाग कार्यालय के एक्सईएन आर के मीणा पर भी 1 लाख रुपये लेने का आरोप है जिसकी एसीबी टीम जांच कर रही है.

Reporter- Gopal Kanwar

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news