Churu: CMHO ने किया राजलदेसर राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण, व्यवस्थाओं को लेकर जताई नाराजगी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1777978

Churu: CMHO ने किया राजलदेसर राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण, व्यवस्थाओं को लेकर जताई नाराजगी

Churu News Today: राजस्थान में चूरू जिला के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज शर्मा ने राजकीय चिकित्सालय राजलदेसर का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय में रोगी भर्ती वार्ड, ओपीडी, टीकाकरण आदि का निरीक्षण कर जानकारी ली. 

Churu: CMHO ने किया राजलदेसर राजकीय चिकित्सालय का निरीक्षण, व्यवस्थाओं को लेकर जताई नाराजगी

Ratangarh, Churu News: चूरू जिला के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनोज शर्मा ने राजकीय चिकित्सालय राजलदेसर का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय में रोगी भर्ती वार्ड, ओपीडी, टीकाकरण आदि का निरीक्षण कर जानकारी ली. 

निरीक्षण के दौरान उन्होंने चिकित्सालय में सफाई व्यवस्था पर नाराजगी प्रकट की एवं संबंधित चिकित्सा अधिकारी को 2 दिनों के अंदर व्यवस्था में सुधार करने की बात कही की. 

यह भी पढे़ं- भरी महफिल में बाप ने जोड़े हाथ, पैरों में गिर पड़ा, फिर भी प्रेमी संग चली गई बेटी, रुला देगा Video

इस अवसर पर कांग्रेस के एडवोकेट रोहित मारु ने चिकित्सालय में चिकित्सा कर्मी को अपनी ड्यूटी के समय चिकित्सालय में रहने की व समय-समय पर चिकित्सालय का निरीक्षण करने की मांग की. मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि वर्तमान में चिकित्सालय में अव्यवस्थाओं को देखकर अति शीघ्र ही नया चिकित्सा प्रभारी लगाया जाएगा. 

रिक्त पद भरने की मांग 
इस अवसर पर भाजपा पार्षद धनपत शर्मा ने चिकित्सालय में बंद पड़े सीसीटीवी कैमरे चालू कराने की मांग की तो, उन्होंने तुरंत ही संबंधित चिकित्सा अधिकारी को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि अति शीघ्र इन को चालू किया जाए. इसके अलावा राजलदेसर केमिस्ट एसोसिएशन के सचिव राकेश शर्मा, भुनेश्वर टांडी, रामअवतार सोनी आदि ने चिकित्सालय में लंबे समय से चल रहे हैं. नर्सिंग कर्मचारियों के रिक्त पद भरने की मांग की. उन्होंने कहा विभाग के उच्च अधिकारियों को अवगत करवा दिया जाएगा. इसके अलावा राजकीय चिकित्सालय में बारिश से पूर्व बरसाती पानी घुसने से पहले उन्होंने संबंधित चिकित्सा प्रभारी को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि 7 दिन के अंदर दोनों गेट पर लोहे का सेक्टर तैयार करवा कर लगवा लें, ताकि बरसाती पानी अंदर नहीं घुस सके. 

मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार रखने के निर्देश 
इसके अलावा उन्होंने सभी कर्मचारियों को एवं चिकित्सकों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार रखें एवं अपनी ड्यूटी पर टाइम टू टाइम पर आने की कोशिश करें. इसके अलावा उन्होंने उपस्थिति रजिस्टर का भी निरीक्षण किया एवं नर्सिंग स्टाफ की कमी को देखते हुए तीन अस्थाई नर्सिंग कर्मचारी लगाने की बात कहीं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के अचानक औचक निरीक्षण करने पर एक बार चिकित्सा विभाग में हड़कंप मच गया.

Trending news