Churu News: चूरू आबकारी कार्यालय में 8.50 करोड़ रुपये का गबन! जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2418783

Churu News: चूरू आबकारी कार्यालय में 8.50 करोड़ रुपये का गबन! जानें क्या है पूरा मामला

Churu News: चूरू जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय में साढ़े आठ करोड़ के गबन मामले में विभाग सुस्त रवैया अपना रहा है. जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय से लाइसेंसियों के खाते में करीब साढ़े 8 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए थे.

churu news

Churu News: चूरू जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय में साढ़े आठ करोड़ के गबन मामले में विभाग सुस्त रवैया अपना रहा है. जिला आबकारी अधिकारी कार्यालय से लाइसेंसियों के खाते में करीब साढ़े 8 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए गए थे. वित्त वर्ष 2024-25 में अप्रैल से जुलाई तक 4 माह में साढ़े चार करोड़ का गबन किया गया. वहीं, वित्त वर्ष 2023-24 में करीब 4 करोड़ का गबन हुआ. 

साढ़े आठ करोड़ की राशि की गई ट्रांसफर 
इस तरह साढ़े आठ करोड़ की राशि लाइसेंसियों के खाते में ट्रांसफर कर दी गई. लाइसेंसियों ने इस राशि से देसी मदिरा का उठाव कर लिया. लाइसेंसियों के ऑनलाइन खाते में क्रेडिट राशि दर्शाई गई थी, जबकि ट्रेजरी में लाइसेंसियों के खाते में पैसे ही नहीं थे. जयपुर की अतिरिक्त आबकारी आयुक्त दीप्ति कछवाहा के नेतृत्व में 3 सदस्यीय कमेटी ने मामले की जांच की है. 

दोषियों पर नहीं हुई कार्रवाई 
साढ़े 8 करोड़ रुपए का गबन सामने आने के बावजूद भी अभी तक दोषियों पर कार्रवाई नहीं की गई है. मामले में भाजपा ओबीसी मोर्चा के पूर्व प्रदेश मंत्री श्रवण देवाल ने बताया कि राज्य सरकार को दोषियों पर कार्रवाई करनी चाहिए. साथ ही सरकार के राजस्व नुकसान की जल्द रिकवरी करनी चाहिए.

क्या है पूरा मामला
- चूरू जिला आबकारी कार्यालय में सामने आया साढ़े 8 करोड़ का गबन
- जिला आबकारी अधिकारी की लॉगिन आईडी से ट्रांसफर की गई राशि
- लाइसेंसियों के खाते में राशि क्रेडिट, उन्होंने किया देसी मदिरा का उठाव
- 3 सदस्यीय जांच कमेटी ने जांच कर मामले की रिपोर्ट आबकारी आयुक्त को सौंपी
- आबकारी विभाग अब तक करीब 4 करोड़ राशि की रिकवरी कर चुका
- जांच कमेटी की रिपोर्ट पर अभी दोषियों पर एक्शन होना बाकी

ये भी पढ़ेंः नहीं अभी नहीं थमेगा 'आफत' की बारिश का दौर, राजस्थान में यहां होगी भारी से अति भारी..

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news