Rajasthan News: गंदे पानी के निकासी के अभाव में प्रमुख रास्ता बना नहर, लोगों को हो रही परेशानी
Advertisement

Rajasthan News: गंदे पानी के निकासी के अभाव में प्रमुख रास्ता बना नहर, लोगों को हो रही परेशानी

Rajasthan News: गंदे पानी के निकासी के अभाव में प्रमुख रास्ता नहर बन गया. इस वजह से लोगों को परेशानी हो रही है.

Rajasthan News: गंदे पानी के निकासी के अभाव में प्रमुख रास्ता बना नहर, लोगों को हो रही परेशानी

Churu News: सादुलपुर हिसार हनुमानगढ़ रेलवे लाइन के पास रेल प्रशासन द्वारा बनाई गई चार दिवारी वार्ड नंबर 25 और 26 के लोगों के लिए नारकीय जीवन बन गई. बच्चों का स्कूल जाना, रोजगार के लोगों का घरों से बाहर निकलना समेत अन्य कामों के लिए लोगों को पानी के बीच से गुजरकर ले जाना पड़ता है.

मोहल्ले के लोगों ने समस्या के स्थाई समाधान की मांग को लेकर लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय किया है. लोगों ने कहा कि दो वार्डों के 400 घरों से अधिक की आबादी के लोगों के घरों से बारिश के पानी की निकासी नहीं होने के कारण मोहल्ला नरड़ियांन में स्थित रेलवे फाटक से हिसार रेलवे फाटक तक प्रमुख रास्ता नहर बन गया. दूषित वातावरण के कारण लोगों का खाना पीना रहना मुश्किल भरी जिंदगी का हिस्सा बन गया.

उन्होंने कहा कि दोनों वार्ड के लोगों का शहर से कटाव हो गया है. लोग अपने निजी कार्यों के लिए एक दूसरे के घरों के ऊपर से आने और जाने को मजबूर है. लोगों ने रोष व्यक्त करते हुए कहा बारिश के दिनों में घरों में पानी भर जाता है. सफाई अभाव में प्रमुख रास्ते पर भरा पानी कीचड़ में बदल गया है. समूचे रास्ते पर गंदगी के आलम के कारण बीमारियां फैलने की आंशका से मोहल्ले के लोग परेशान है.

मांग के समर्थन में मोहल्ले के लोगों ने सरकार प्रशासन नगर पालिका प्रशासन तथा जनप्रतिनिधियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया. मोहल्ले वासियों ने कहा कि मेहनत की कमाई से बने उनके घरों की कीमत खत्म हो गई है. मोहल्ले में कोई ऑटो चालक या वाहन लेकर नहीं आता है. मोहल्ले के लोगों को अपने दोपहिया वाहनों को दूसरों के घरों में खड़ा करना पड़ रहा है. गत 9  माह से लगातार प्रशासन, नगर पालिका प्रशासन, मुख्यमंत्री, रेल मंत्री सभी को लिखित शिकायत कर समस्या निराकरण की मांग करके थक चुके हैं लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. मात्र आश्वाशन दिया जा रहा है. जबकि वार्ड नंबर 25 और 26 का एक प्रमुख रास्ता है. 

उन्होंने कहा कि रास्ता अवरुद्ध होने के कारण सालासर बालाजी के जाने वाले श्रद्धालुओं को भी परेशानी का सामना करना पड़ता है. मोहल्लेवासियों ने कहा कि लोकसभा चुनाव में मात्र दस दिन शेष है लेकिन आज दिनांक तक भाजपा कांग्रेस या अन्य दल के प्रत्याशी नेता कार्यकर्ता कोई भी वोट मांगने नहीं आया है. लोगों ने कहा कि बूथ का और वोट का बहिष्कार करेंगे.

Trending news