Churu News: ससुराल वालों ने दहेज के लालच में नहीं दिया बहू का बेटा, विवाहिता की मौत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2120449

Churu News: ससुराल वालों ने दहेज के लालच में नहीं दिया बहू का बेटा, विवाहिता की मौत

Churu News: राजस्थान में चूरू जिले के तारानगर थाना के गांव हड़ियाल की 22 वर्षीय विवाहिता की सोमवार रात गर्वमेंट डीबी अस्पताल के एमरजेंसी वार्ड में मौत हो गई. मरने से पहले रेखा ने बताया कि ससुराल के लोगों ने काॅल कर धमकी दी कि अगर तूने दहेज की मांग पूरी नहीं की तो वह उसको बेटा वापिस नहीं देंगे.

Churu News: ससुराल वालों ने दहेज के लालच में नहीं दिया बहू का बेटा, विवाहिता की मौत

Churu News: जिले के तारानगर थाना के गांव हड़ियाल की 22 वर्षीय विवाहिता की सोमवार रात गर्वमेंट डीबी अस्पताल के एमरजेंसी वार्ड में मौत हो गई. घटना की सूचना पर अस्पताल चौकी से कांस्टेबल दयाराम शर्मा पहुंचे, जिसने परिजनों से मामले की जानकारी ली. पुलिस ने विवाहिता के शव को मोर्चरी में रखवाया, जहां मंगलवार दोपहर बाद शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंपा गया.
 
यह भी पढे़ं- मार्च 2024 में 5 ग्रहों की बदलेगी चाल, इन राशियों का होगा गोल्डन टाइम

इस संबंध में तारानगर थाना में मंगलवार दोपहर विवाहिता के पिता की ओर से मामला दर्ज करवाया गया है, जिसमें हड़ियाल तारानगर निवासी धर्मपाल सिंह राजपूत ने रिपोर्ट दी कि उसकी 22 वर्षीय बेटी रेखा की शादी वर्ष 2121 में झुंझुनूं जिले के सेसवास निवासी प्रवेन्द्र सिंह के साथ हुई थी. शादी में हैसियत के अनुसार दहेज दिया गया था मगर रेखा का पति प्रवेन्द्र सिंह, जेठ संपत सिंह, जेठानी पिंकी कंवर, ससुर बजरंग सिंह और सास शादी में दिये गये दहेज से खुश नहीं थे. वह लोग दहेज में दो लाख रुपये, एक पुंची और एक सोने की बाजू की मांग करते थे. दो साल पहले रेखा के बेटा हुआ था, जिसके छुछक में भी ससुराल के लोग दो लाख रूपये और सोने के आभूषण की मांग करने लगे थे मगर मेरी आर्थिक हालत कमजोर होने के कारण उनकी मांग पूरी नहीं कर सका. 

यह भी पढे़ं- Aaj Ka Rashifal: आज चौगुनी होंगी मेष-वृषभ-कुंभ की खुशियां, सतर्क रहें तुला-धनु-मीन राशि के लोग, जानें राशिफल

ससुराल वालों की प्रताड़ना से रहने लगी बीमार
उक्त लोगों की दहेज प्रताड़ना की मांग से बेटी रेखा परेशान और गुमसुम रहने लगी. दो साल पहले ससुराल पक्ष के लोगों ने दहेज की मांग को लेकर उसे घर से निकाल दिया. रेखा के बेटे को जबरदस्ती अपने पास रख लिया. काफी बार मेरी बेटी रेखा ने पति प्रवेन्द्र सिंह को उसे वापिस ले जाने और बेटे को देने की बात कहीं. मगर वह नहीं माना. बल्कि वह लोग दहेज की मांग पर अड़े रहे. बार बार दहेज की मांग को लेकर धमकी मिलने से रेखा बीमार रहने लगी. सोमवार रात रेखा को डीबीे अस्पताल लाया गया, जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई.

बेटा वापिस नहीं देने की धमकी
धर्मपाल सिंह ने रिपोर्ट में बताया कि मरने से पहले रेखा ने बताया कि ससुराल के लोगों ने काॅल कर धमकी दी कि अगर तूने दहेज की मांग पूरी नहीं की तो वह उसको बेटा वापिस नहीं देंगे. इसलिए रेखा दहेज की मांग से परेशान होकर बीमार हुई. इसके कारण ही उसकी मौत हुई है. 

मामला हुआ दर्ज
पुलिस ने रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज कर लिया. पुलिस ने मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया. मामले की जांच राजगढ़ प्रशिक्षु डीएसपी प्रशान्त किरण कर रहे हैं.

Trending news