Lok Sabha Elections 2024: गणगौर के साथ मनाया जा रहा लोकतंत्र का महापर्व, महिलाएं दे रही मतदान करने का संदेश
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: गणगौर के साथ मनाया जा रहा लोकतंत्र का महापर्व, महिलाएं दे रही मतदान करने का संदेश

Churu News: राजस्थान के चूरू जिले के सरदारशहर में गणगौर पूजन करने वाली महिलाओं रैली निकालकर लोगों से लोकतंत्र के महापर्व यानी लोकसभा चुनाव में अपने मत का प्रयोग करने का संदेश दिया. 

Churu News Zee Rajasthan

Rajasthan News: चूरू जिले के सरदारशहर के प्रजापति चौक पर बड़ी संख्या में गणगौर पूजन कर रही नवविवाहिताएं एवं युवतियों ने आगामी लोकसभा निर्वाचन में प्रत्येक मतदाता बिना किसी भय, प्रलोभन के निर्भीक होकर मतदान करने का संदेश दिया. इस अवसर पर गणगौर पूजन करने वाली नवविवाहिताएं गाजे बाजे और डीजे के साथ नाचती हुई अपनी सहेलियों के साथ कुम्हार के घर मिट्टी लेने पहुंची. इस अवसर पर महिलाओं ने रैली निकाल कर प्रत्येक मतदाता को मतदान केन्द्र में पहुंचकर मतदान करने का आह्वान किया. 

गणगौर के साथ मनाया जा रहा लोकतंत्र का पर्व
गणगौर पूजन करने वाली नाव नवविवाहिताओं, युवतियों और महिलाओं ने कहा कि आगामी 11 अप्रैल तक गणगौर का पर्व मनाया जाना है. वहीं, 19 अप्रैल को भारत के सबसे बड़े लोकतंत्र का पर्व भी मनाया जाएगा. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हम गणगौर माता की बिंदोरी निकालने के लिए घर-घर जाएंगे और इस दौरान प्रत्येक घर में मतदाता जागरूकता के लिए कार्यक्रम आयोजित करेंगे और लोगों को समझाने का प्रयास करेंगे कि लोकतंत्र के पर्व में उनके एक वोट का महत्व क्या होता है. युवतियों ने बताया कि गणगौर पर्व के साथ-साथ हम आगामी 19 अप्रैल को लोकतंत्र का पर्व अभी मनाने जा रहे हैं और हम सभी से अपील करते हैं कि आगामी 19 अप्रैल को हर मतदाता अपने मत का प्रयोग करें. 

मतदान को लेकर युवाओं में उत्साह 
इस अवसर पर डीएसपी अनिल कुमार माहेश्वरी ने कहा कि गणगौर के उत्सव पर महिलाओं और युवतियों में काफी उत्साह है. उन्होंने कहा कि इस उत्सव पर यह अपील कर रही है कि आने वाली 19 अप्रैल को अपने घर से निकलकर मतदान केंद्र पर जाकर अपना वोट अवश्य दें, जिससे शत प्रतिशत मतदान सरदारशहर विधानसभा क्षेत्र में हो सके. उन्होंने कहा कि युवाओं में मतदान को लेकर बहुत उत्साह है और युवा चाहते हैं कि हर मतदाता मतदान केंद्र पर जाकर अपना मतदान करें. इस अवसर पर स्वीप प्रभारी दिनेश चंद्र मिश्रा, जितेन्द्र शर्मा, बाबूलाल प्रजापत आदि ने अपने विचार व्यक्त किए. 

रिपोर्टर- नवरतन प्रजापत

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: राजस्व अर्जन विभागों में परिवहन विभाग अव्वल, पढ़ें आज की बड़ी खबरें

Trending news