चूरूः रतनगढ़ में पड़िहारा पुलिस चौकी में ग्रामीणों का धरना, छात्र के साथ बेवजह मारपीट का आरोप
Advertisement

चूरूः रतनगढ़ में पड़िहारा पुलिस चौकी में ग्रामीणों का धरना, छात्र के साथ बेवजह मारपीट का आरोप

चूरू के रतनगढ़ तहसील की पड़िहारा पुलिस चौकी के पुलिस कर्मियों द्वारा बेवजह छात्र के साथ मारपीट करने पर, कस्बे वासियों का आक्रोश फुट पड़ा, ओर वे पुलिस चौकी पहुंचकर धरने पर बैठ गए.

रतनगढ़ में पड़िहारा पुलिस चौकी में ग्रामीणों का धरना.

रतनगढ़: चूरू के रतनगढ़ तहसील की पड़िहारा पुलिस चौकी के पुलिस कर्मियों द्वारा बेवजह छात्र के साथ मारपीट करने पर, कस्बे वासियों का आक्रोश फुट पड़ा, ओर वे पुलिस चौकी पहुंचकर धरने पर बैठ गए. गत बीती रात उस समय बवाल मच गया. जब पुलिस द्वारा एक बालक को पकड़कर उसके साथ मारपीट की. घटना के बाद ग्रामीणजन सरपंच जगजीत सिंह के नेतृत्व में चौकी में धरने पर बैठ गए. चौकी के स्टाफ को बदलने की मांग करने लगे.

 धरना देर रात तक चलता रहा, सूचना पर सब इंस्पेक्टर राजेंद्रसिंह मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों से वार्ता कर सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया. मामले के अनुसार रतनगढ़ पुलिस थाना में मारपीट के दर्ज प्रकरण में कार्रवाई नहीं होने पर पीड़ित ने चौकी में पहुंचकर जांच अधिकारी हरफूलसिंह से बात की, तो पुलिस ने उसे वहां बैठा लिया. 

जब काफी देर तक उक्त व्यक्ति घर नहीं पहुंचा, तो परिजनों ने उसके भतीजे को चौकी में भेजा, लेकिन वह भी नहीं लौटा. इस घटना के बाद बालक की मां चौकी में पहुंची.  घटना की जानकारी सरपंच जगजीतसिंह राठौड़ को दी. सरपंच भी पुलिस चौकी पहुंचे, तो वहां पर तैनात एक जवान ने उनके साथ अभद्रता की, जिस पर वे पुलिस की कार्यशैली के प्रति आक्रोश जताते हुए धरने पर बैठ गए. जैसे ही उक्त खबर गांव में पहुंची, तो ग्रामीणजन भी सरपंच के समर्थन में धरने पर बैठ गए. मामले ने तूल पकड़ा, तो सब इंस्पेक्टर राजेंद्रसिंह पड़िहारा चौकी पहुंचे तथा ग्रामीणों से वार्ता की. इस दौरान ग्रामीणों ने उक्त मुकदमे की जांच अन्यत्र अधिकारी से करवाने एवं पड़िहारा पुलिस चौकी का स्टाफ बदलने की मांग की.

Reporter- Gopal Kanwar

ये भी पढ़ें- Rsmssb Forest Guard admit card 2022: राजस्थान में वनपाल और वनरक्षक भर्ती परीक्षा से जुड़ा बड़ा अपडेट, इस दिन आएगा एडमिट कार्ड​

 

Trending news