देवेंद्र झाझड़िया निजी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे तारानगर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1256097

देवेंद्र झाझड़िया निजी कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे तारानगर

देवेंद्र को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा ये पुरस्कार दिया गया. देवेंद्र ने भारत को पैरालिंपिक खेलों में कुल तीन पदक दिलाए हैं. उन्होंने 2004 एथेंस पैरालिंपिक खेलों में स्वर्ण पदक प्राप्त किया था.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा पुरस्कार लेते देवेंद्र झाझड़िया

Churu: पैराओलम्पिक में गोल्ड मेडल विजेता देवेंद्र झाझड़िया एक निजी कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए तारानगर पहुंचे. तारानगर पहुंचने पर सुनील सगतानी के परिजनों व मित्रों ने झाझड़िया किया स्वागत और अभिनंदन किया. झाझड़िया यहां अपने दोस्त सुनील सगतानी के आवास पर करीब 2 घंटे रुके, जहा उन्होंने अपने जीवन के अनुभव व परेशानियों को साझा किया. झाझड़िया ने अपने जीवन के उतार चढ़ाव के बारे में भी इस दौरान बात की.  झाझड़िया ने कहा कि सफलता का कोई शॉर्ट कट नहीं होता है, आत्मविश्वास व मेहनत के बल पर ही सफलता मिलती है.

यह भी पढे़ं- जानिए सचिन पायलट क्यों मिली खास सलाह कि 'आस्तीन के सांप से दूर रहें तो ही अच्छा है'

इस दौरान झाझड़िया ने अपने जीवन के प्रारंभिक संघर्ष के दिनों को भी याद किया व दिव्यांगता को चुनौति मानकर जीवन का लक्ष्य निर्धारित किया और जीवन में सफलता हासिल की. भारत के दिग्गज पैरा एथलीट देवेंद्र झाझड़िया को पद्म भूषण अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है. देवेंद्र को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा ये पुरस्कार दिया गया. देवेंद्र ने भारत को पैरालिंपिक खेलों में कुल तीन पदक दिलाए हैं. उन्होंने 2004 एथेंस पैरालिंपिक खेलों में स्वर्ण पदक प्राप्त किया था. इसके बाद उन्होंने 2016 में रियो ओलिंपिक में दोबारा पदक हासिल किया. इसी साल जापान की राजधानी टोक्यो के पैरालिंपिक खेलों में भी देवेंद्र ने रजत पदक जीता था.

Reporter - Gopal Kanwar

यह भी पढे़ं- Photos: महरीन काजी ने शेयर की ऐसी तस्वीरें, फैंस बोले- अतहर साहब की किस्मत खुल गई

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

 

Trending news