बदलती सोच- बदलता राजस्थान, बेटी के जन्म पर गुब्बारों से सजाई गाड़ी, कहा-लक्ष्मी आई है..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2039926

बदलती सोच- बदलता राजस्थान, बेटी के जन्म पर गुब्बारों से सजाई गाड़ी, कहा-लक्ष्मी आई है..

Churu News: राजस्थान में अब सोच बदल रही है, लड़की-लड़का एक समान का नार जोर पकड़ रहा है. तभी तो चूरू में घर में बेटी के जन्मदिन पर परिजन उत्सव मना रहे हैं. गाड़ी को फूलों-गुब्बारों से सजाकर बेटी को अस्पताल से घर ले आए हैं.

बेटी के जन्म पर  गुब्बारों से सजाई गाड़ी, कहा-लक्ष्मी आई है.

Rajasthan Churu News: चूरू में नवजात बेटी को धूमधाम के साथ चिकित्सालय से घर लेकर जाना शहर में चर्चा का विषय बना रहा.राजकीय डीबी अस्पताल में सोमवार को मातृ-शिशु अस्पताल के सामने गुब्बारे व फूल से सजी हुई थार गाड़ी लोगों के लिए आश्चर्य का विषय बन गयी है.गाड़ी में एक प्रसूता अपनी नवजात बेटी को लेकर घर गयी तो सभी लोगों ने इसकी फोटो ली. अस्पताल में आए परिवार के लोगों को भी इस बात की बड़ी खुशी थी कि नववर्ष पर उनके घर लक्ष्मी का आगमन होगा.

अस्पताल में भर्ती किया गया था

अस्पताल में सरदारशहर निवासी सुमित गुजराती ने बताया कि उसके भाभी सरिता को 13 दिसंबर को डीबी अस्पताल में सामान्य प्रसव के द्वारा बेटी हुई थी. जन्म के बाद बेटी की तबीयत खराब हो गयी थी. इसके चलते उसको अस्पताल में भर्ती किया गया था. नववर्ष के दिन भतीजी एकदम ठीक होने के बाद अस्पताल से उसको डिस्चार्ज किया गया था.

  बेटी दो घरों का नाम रोशन करती

बेटी के जन्म के बाद से ही परिवार में काफी खुशी का माहौल है. इसलिए आज सजी हुई कार में उसको बैठाकर घर ले जा रहे हैं, सुमित ने बताया कि गत दिनों राजगढ़ में ट्रेन के अंदर अज्ञात व्यक्ति नवजात बालिका को लावारिस हालत में छोड़कर चला गया. इस बात से उनके परिवार के लोगों को काफी दुख हुआ है.

उन्होंने कहा कि आज के समय में बेटियां हर क्षेत्र में बेटों से आगे हैं.एक शिक्षित बेटी दो घरों का नाम रोशन करती है. हमारे घर में बेटी का जन्म हुआ है.हम अपने आपको बड़ा खुश नसीब समझते हैं.

रिपोर्टर- नवरतन प्रजापत

ये भी पढ़ें- Rajasthan Weather: राजस्थान में सर्द हवाओं ने छुड़ाई कंपकंपी, चूरू में पेड़ पौधों पर जमी ओस की बूंदें

 

Trending news