Sadulpur: डीएम ने सचिवालय और तहसीलदार कार्यालय का किया निरक्षण, बिगड़ी सफाई व्यवस्था पर जताई नाराजगी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2120176

Sadulpur: डीएम ने सचिवालय और तहसीलदार कार्यालय का किया निरक्षण, बिगड़ी सफाई व्यवस्था पर जताई नाराजगी

Churu news: सरकारी कार्यालय में बिगड़ी व्यवस्था की शिकायतों को लेकर जिला कलेक्टर पुष्पा सत्यानी की ओर से गठित टीम ने बुधवार को विभिन्न विभागों में दबिश देकर जांच की तथा जांच के दौरान अनेक कार्मिक विभिन्न विभागों में अनुपस्थित पाए गए तथा कुछ ऐसे भी कर्मचारी मिले जो काफी दिनों से अनुपस्थित चल रहे थे. 

व्यवस्था पर जताई नाराजगी

Churu news: सरकारी कार्यालय में बिगड़ी व्यवस्था की शिकायतों को लेकर जिला कलेक्टर पुष्पा सत्यानी की ओर से गठित टीम ने बुधवार को विभिन्न विभागों में दबिश देकर जांच की तथा जांच के दौरान अनेक कार्मिक विभिन्न विभागों में अनुपस्थित पाए गए तथा कुछ ऐसे भी कर्मचारी मिले जो काफी दिनों से अनुपस्थित चल रहे थे. 

वहीं जिला कलेक्टर ने मिनी सचिवालय और तहसील कार्यालय का भी निरीक्षण किया. इसके अलावा जिला कलेक्टर ने सैनिकों के लिए मिनी सचिवालय में एक हेल्प डेक्स बनाने के भी निर्देश दिए हैं. जिला कलेक्टर ने कहां की अनुपस्थित रहने वाले कार्मिकों के खिलाफ कार्रवाई होगी. 

सचिवालय और तहसीलदार कार्यालय का किया निरीक्षण
जिला कलेक्टर ने तहसीलदार कार्यलय तथा मिनी सचिवालय का निरीक्षण किया तथा सचिवालय परिसर में सफाई व्यवस्था ओर सचिवालय में रिकॉर्ड के रखरखाव को लेकर नाराजगी ही नहीं जताई बल्कि कहा वह रिकॉर्ड को देखकर खुद एब्सेंट है. क्योंकि बहुत अजीब तरीके से रिकॉर्ड को रखा हुआ है.

उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को रिकॉर्ड को सही तरीके से रखने, तथा परिसर में साफ सफाई के भी निर्देश दिए. इसके अलावा वकीलों की मांग पर बकाया प्रकरणों का शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए. जिला कलेक्टर ने कहा की सेंसिटिविटी के साथ काम करना है.

बिगड़ी सफाई व्यवस्था
विशेष कर सैनिकों की समस्याओं के निराकरण के लिए डेस्क पर मिली शिकायतों का निराकरण होगा. जिला कलेक्टर ने कहा कि विभिन्न विभागों में काफी कार्मिक अनुपस्थित पाए गए हैं. उन्होंने कहा कि ऐसी अजीब स्थिति भी देखने को मिली है कि कुछ विभागों में कार्मिक काफी दिनों से अनुपस्थित चल रहे हैं.तथा जो कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी के प्रति अभी तक संजीदा नहीं थे. संभवतः कार्रवाई के बाद अपने व्यवहार में बदलाव ले आए.

यह भी पढ़ें:पश्चिमी विक्षोभ ने दिखाया असर,जैसलमेर में हुई बेमौसम बरसात

यह भी पढ़ें:पंचायत समिति साधारण सभा की बैठक,प्रधान ने कहा- सरकार की कल्याणकारी योजनाओं.....

Trending news