पंचायतीराज चुनाव से पहले CM गहलोत कलेक्टरों से करेंगे संवाद, योजनाओं की प्रगति का लेंगे फीडबैक

शासनिक सुधार विभाग की ओर से वीसी को लेकर निर्देश जारी किए जाने के बाद जिला कलेक्टर तेजी से सरकार की योजनाओं को लागू करने में हो रही दिक्कतों को दूर करने में जुट गए हैं. 

पंचायतीराज चुनाव से पहले CM गहलोत कलेक्टरों से करेंगे संवाद, योजनाओं की प्रगति का लेंगे फीडबैक
पंचायतीराज चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एक्शन मोड में आ गए हैं.

जयपुर: सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ आम जन को मिल रहा है या नहीं, इसका फीडबैक लेने के लिए सीएम अशोक गहलोत सभी कलेक्टरों से वीसी (Video Conferencing) के जरिए चर्चा करेंगे.

पंचायतीराज चुनाव से पहले मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) एक्शन मोड में आ गए हैं. मुख्यमंत्री गहलोत 5 दिसंबर को सुबह 10 से 1 बजे तक सभी कलेक्टरों से वीसी के जरिए चर्चा करेंगे. सीएम इस दौरान सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं को लेकर कलेक्टरों से फीडबैक लेंगे.

क्या होगा सीएम कलेक्टर वीसी का एजेंडा
- सीएम की ओर से व्यक्तिश की गई जनसुनवाई में प्राप्त परिवादों के निस्तारण की प्रगति और जिले से संबंधित चयनित पांच परिवादों की समीक्षा.
- राजस्थान संपर्क पोर्टल 181 पर दर्ज शिकायतों के निस्तारण की प्रगति एवं प्रशासनिक सुधार विभाग की ओर से जिले से संबंधित चयनित पांच परिवादों की समीक्षा.
- राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी फ्लैगशिप योजनाओं की प्रगति की समीक्षा 
- मुख्यमंत्री निशुल्क जांच, दवा योजना
- राजस्थान सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम अधिनियम 2019

प्रशासनिक सुधार विभाग की ओर से वीसी को लेकर निर्देश जारी किए जाने के बाद जिला कलेक्टर तेजी से सरकार की योजनाओं को लागू करने में हो रही दिक्कतों को दूर करने में जुट गए हैं. आगामी पंचायतीराज चुनाव में जनता की नाराजगी न झेलनी पड़े, इसके लिए कलेक्टरों को विशेष टास्क भी दिए जा सकते हैं. सीकर दौरे के दौरान कलक्टर यज्ञमित्र को मिली डांट के बाद कलक्टर प्रजेंटेशन तैयार करने में जुट गए हैं. माना जा रहा है कि कामकाज में ढिलाई मिलने पर कलेक्टरों को डांट फटकार भी पड़  सकती है. 

सीएम की वीसी में मुख्य सचिव डीबी गुप्ता, संबंधित विभागों के एसीएस, प्रमुख सचिव, सचिव भी मौजूद रहेंगे.