close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

झुंझुनूं: जोड़े को प्रेम विवाह करना पड़ा भारी, परिजन ही नहीं, पुलिस भी कर रही परेशान

प्रियंका के ससुराल वाले प्रियंका को अपनाने के लिए तैयार हैं. पुरुषोत्तम के पिता भी कई बार पुरुषोत्तम को घर आने के लिए कह चुके हैं लेकिन डर के चलते दोनों पति-पत्नी छुपते हुए फिर रहे हैं. 

झुंझुनूं: जोड़े को प्रेम विवाह करना पड़ा भारी, परिजन ही नहीं, पुलिस भी कर रही परेशान
दोनों उदयपुरवाटी के एक निजी कॉलेज में एक साथ पढ़ते थे.

संदीप केडिया, झुंझुनूं: जिले के उदयपुरवाटी (Udaipurwati) कस्बे से 30 सितंबर को गायब हुई लड़की शादी रचाकर करीब सवा महीने बाद एसपी गौरव यादव के समक्ष पेश हुई. इस मामले में लड़की के पिता ने उदयपुरवाटी थाने में गुमशुदगी दर्ज करवा रखी थी. 

लड़की और उसके पति ने लिखित शिकायत दी कि उन्हें परिवार और उदयपुरवाटी पुलिस, दोनों परेशान कर रही है जबकि वे बालिग हैं और उन्होंने दिल्ली (Delhi) के आर्य समाज में शादी कर ली है. इसके बाद एसपी गौरव यादव ने उदयपुरवाटी (Udaipurwati) थाने के जांच अधिकारी को झुंझुनूं बुलाया और दोनों के बयान दर्ज करवाकर उन्हें छोड़ दिया. 

क्या है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, उदयपुरवाटी (Udaipurwati) कस्बे की रहने वाली 25 वर्षीया प्रियंका और नांगल निवासी 27 वर्षीय पुरुषोत्तम एक-दूसरे को प्यार करते थे लेकिन करीब दो माह पहले प्रियंका के परिवार ने उसकी जबरदस्ती दूसरी जगह पर सगाई कर दी. जब प्रियंका ने यह शादी करने से इंकार किया तो परिवार के लोग नहीं माने. इसके बाद प्रियंका और पुरुषोत्तम, दोनों 30 सितंबर को दिल्ली भाग गए. उन्होंने वहां पर शादी की और कभी इधर तो कभी उधर छुपते रहे. पुलिस के दबाव के कारण वे डरे हुए थे. वहीं अब दबाव बढ़ा तो वे एसपी के सामने पेश हुए और अपनी पीड़ा बताते हुए सुरक्षा की गुहार लगाई. इसके बाद दोनों को सुरक्षा का आश्वासन दिया गया, वहीं पुलिस जांच को भी पूरा कर लिया गया.

परिवार ने दी धमकी, जान से मार देंगे
पुरुषोत्तम ने बताया कि प्रियंका के घर वाले उनके परिवार को धमकी दे रहे हैं कि वे दोनों को जान से मार देंगे. यही नहीं, जिस गाड़ी से वे दिल्ली गए थे, उस गाड़ी के चालक ने ही आर्य समाज की शादी में बतौर गवाह हस्ताक्षर किए थे. उसे भी परेशान किया जा रहा है. पुरुषोत्तम ने बताया कि इस शादी से उसके परिवार को तो कोई एतराज नहीं है, केवल प्रियंका के घर वालों को एतराज है और वे दबाव बनाने के साथ-साथ धमकियां दे रहे हैं.

उदयपुरवाटी में एक साथ पढ़ते थे
बताया जा रहा है कि प्रियंका और पुरुषोत्तम का प्यार काफी समय से चल रहा है. दोनों उदयपुरवाटी (Udaipurwati) के एक निजी कॉलेज में एक साथ पढ़ते थे. शादी करने के बाद दोनों कई दिनों तक इधर-उधर छुपते रहे लेकिन फिर अपने परिवार को चलाने के लिए भी सोच विकसित हुई. वे फिलहाल सीकर जिले के एक गांव में रह रहे हैं. प्रियंका घर संभालती है तो पुरुषोत्तम छोटा-मोटा काम कर अपना दिन बिताने के साथ-साथ कुछ कमाई भी करता है.

ससुराल वाले तैयार, पर डर अभी भी
प्रियंका के ससुराल वाले प्रियंका को अपनाने के लिए तैयार हैं. पुरुषोत्तम के पिता भी कई बार पुरुषोत्तम को घर आने के लिए कह चुके हैं लेकिन डर के चलते दोनों पति-पत्नी छुपते हुए फिर रहे हैं. यही नहीं, दोनों ने मोबाइल भी छोड़ दिया है. वहीं अब एसपी से मुलाकात के बाद प्रियंका, पुरुषोत्तम के घर रहने को लेकर कुछ प्लान कर सकती है.