Rajasthan Crime: मुंबई पुलिस ने जोधपुर में MD ड्रग्स फैक्टरी का किया खुलासा,107 करोड़ रुपये की ड्रग्स के साथ उपकरण बरामद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2245302

Rajasthan Crime: मुंबई पुलिस ने जोधपुर में MD ड्रग्स फैक्टरी का किया खुलासा,107 करोड़ रुपये की ड्रग्स के साथ उपकरण बरामद

Rajasthan Crime: मुंबई पुलिस ने जोधपुर में MD ड्रग्स फैक्टरी का खुलासा किया है. 107 करोड़ रुपये की ड्रग्स के साथ उपकरण बरामद किए गए हैं. मामले की जांच की जा रही है.

symbolic picture

Rajasthan Crime: मुम्बई पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने जोधपुर पुलिस की नाक के नीचे चल रहे एम डी ड्रग्स बनाने के कारखाने पर दबिश देते हुए बड़ा खुलासा किया है. राजस्थान और जोधपुर पुलिस को इस फैक्ट्री की भनक तक नहीं थी लेकिन मुंबई पुलिस ने इस फैक्ट्री में दबिश देकर भारी मात्रा में नशे की सामग्री बरामद की है.

मुंबई के साकीनाका पुलिस स्टेशन में नारकोटिक ड्रग्स एक्ट 1985 के तहत साल 2023 में दर्ज एक मामले में एक 33 वर्षीय आरोपी प्रशांत पाटिल को गिरफ्तार किया गया. आरोपी से जब मुंबई पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि राजस्थान राज्य के जोधपुर जिले केलूणी तहसील के मोगरा गांव में एक फैक्ट्री है जिसका संचालन 40 वर्षीय हुकमाराम भारमल जाट करता है.

सूचना के आधार पर मुंबई पुलिस ने जोधपुर के लूणी तहसील क्षेत्र में स्थित मोगड़ा क्षेत्र में उक्त फैक्ट्री पर छापेमारी की कार्रवाई को अंजाम दिया. मुंबई पुलिस ने इस फैक्ट्री में 107 करोड़ रुपए की एमडीएमए ड्रग्स व अन्य सामग्री बरामद की है. पिछले दिनों गुजरात एटीएस और एनसीबी की कार्रवाई के बाद में अब मुंबई पुलिस की कार्रवाई में करीब 107 करोड़ के मूल्य की ड्रग्स मुंबई पुलिस ने बरामद की है.

बताया जा रहा है हुकमाराम जाट को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं एक आरोपी विकास चौहान मौके से फरार बताया जा रहा है जिसने यह कारखाना मकान मालिक हर्ष भाटी से किराए पर लिया था. पुलिस अब इस मामले में तार कहा कहां से जुड़े हैं उसका पता लगाने में जुटी है.

राजस्थान के लिए चिंता का विषय है कि राजस्थान पुलिस को भनक तक नहीं लग रही है जबकि कुछ दिन पूर्व गुजरात एटीएस एवं एनसीबी गुजरात ने कारवाई करते हुए जालौर,सिरोही व जोधपुर के ओसियां में एमडी बनाने के तीन कारखाने पकड़े थे. वहीं अब मुम्बई क्राइम ब्रांच ने जोधपुर के गुडा में कारखाना पकड़ा है. ऐसे में अब पश्चिमी राजस्थान ड्रग्स माफियाओं के लिए कारखाने लगाने का हब बनता जा रहा है जो कि पुलिस के लिए भी बड़ी चुनौती है.

Trending news