केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा बोले, अगर SC कल इजाज़त दे, तो परसों से राम मन्दिर का काम शुरू हो जाएगा

केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने राम मंदिर निर्माण पर पार्टी की प्रतिबद्धता एक बार फिर से दोहराई है.

केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा बोले, अगर SC कल इजाज़त दे, तो परसों से राम मन्दिर का काम शुरू हो जाएगा
लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने भारत के मन की बात अभियान चला रखा है.

जयपुर: केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने राम मंदिर निर्माण पर पार्टी की प्रतिबद्धता एक बार फिर से दोहराई है. शर्मा ने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट कल मंदिर के पक्ष में फ़ैसला देता है तो परसों से निर्माण शुरू हो जाएगा. उन्होंने बीजेपी का संकल्प दोहराते हुए कहा कि मंदिर निर्माण के रास्ते में जो कोई रुकावट आएगी. ऐसी हर अड़चन को संवैधानिक तरीके से दूर करने के लिए उनकी पार्टी का मानस पक्का है.

लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने भारत के मन की बात अभियान चला रखा है. इसके तहत पार्टी के नेता और केंद्रीय मंत्री अलग-अलग मुद्दों पर राज्यों में जाकर लोगों की राय जान रहे हैं. इस सिलसिले में केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा जयपुर आए तो ज्वैलर्स, वकील, सीए और डॉक्टर्स जैसे तबकों से मिलकर उनसे आगामी चुनावों के लिए अलग-अलग मुद्दों पर राय भी जानी. महेश शर्मा को पार्टी ने राम मंदिर, गंगा निर्मलीकरण और सांस्कृतिक मुददों का ज़िम्मा दिया गया है. राम मंदिर के मुद्दे पर पार्टी की भावना रखते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट कल इजाज़त दे देता है तो परसों से राम मंदिर का निर्माण शुरू कर दिया जाएगा. 
 
एक सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ऐसा नहीं है कि बीजेपी केवल चुनाव से पहले ही इस मुद्दे को उठा रही है. खुद को राजस्थान की माटी का बेटा बताने वाले महेश शर्मा ने कहा कि पार्टी इस मुद्दे को लेकर लगातार सक्रिय रही है और संकल्पित भी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी हर हाल में राम मंदिर बनाना चाहती है. 

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि लोगों की तरफ़ से 67 एकड़ ज़मीन पर तुरन्त काम करने का सुझाव भी भारत के मन की बात अभियान के दौरान आया है. साथ ही सुप्रीम कोर्ट की तरफ़ से विपरीत फ़ैसला आने के सवाल पर शर्मा बोले की उनकी पार्टी का संकल्प है कि मंदिर निर्माण में कोई भी बाधा आई तो उसे संवैधानिक तरीके से हर हाल में दूर किया जाएगा.  

केंद्रीय मंत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी की कार्यशैली और उनकी सरकार के काम की तारीफ़ की तो साथ ही कहा कि गंगा के निर्मलीकरण का काम भी साठ फ़ीसदी तक पूरा हो चुका है. महेश शर्मा ने कहा कि लोगों की भावनाओं को बीजेपी अपने घोषणा पत्र में जगह देगी. उन्होंने एक बार फिर केंद्र में मोदी सरकार बनने का दावा भी दोहराया.