Dausa: जिले में फिर शुरू हुआ तालाबंदी का दौर, बच्चों के साथ ग्रामीण भी हुए शामिल
Advertisement

Dausa: जिले में फिर शुरू हुआ तालाबंदी का दौर, बच्चों के साथ ग्रामीण भी हुए शामिल

शिक्षकों के तबादलों के साथ ही दौसा जिले में एक बार फिर सरकारी स्कूलों में तालाबंदी का दौर शुरू हो गया. पूर्व में शिक्षकों की कमी के चलते स्कूलों में आए दिन तालाबंदी की जा रही थी और अब सरकार द्वारा शिक्षकों को इधर से उधर करने पर भी आक्रोश देखने को मिल रहा है. 

 

जिले में फिर शुरू हुआ तालाबंदी का दौर

Bandikui: शिक्षकों के तबादलों के साथ ही दौसा जिले में एक बार फिर सरकारी स्कूलों में तालाबंदी का दौर शुरू हो गया. पूर्व में शिक्षकों की कमी के चलते स्कूलों में आए दिन तालाबंदी की जा रही थी और अब सरकार द्वारा शिक्षकों को इधर से उधर करने पर भी आक्रोश देखने को मिल रहा है. 

बच्चे और ग्रामीण तालाबंदी कर तबादला हुए शिक्षकों को वापस लगाने की मांग कर रहे हैं. जिले की तीन स्कूलों में आज तालाबंदी की गई और जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की गई है. बांदीकुई के धनावड और भेदाडी मीणा गांव के सरकारी स्कूलों में ताला जड़ा गया, वहीं लालसोट के देवली गांव में स्थित स्कूल पर भी तालाबंदी की गई है.

यह भी पढ़ें - JEE Main Result Season-2 के नतीजे हुए जारी, कोटा की स्नेहा पारीक ने किया कमाल

तालाबंदी का पहला मामला बांदीकुई क्षेत्र के भेदाडी मीणा गांव के उच्च प्राथमिक स्कूल का है, जहां से टीचर गोवर्धनलाल प्रजापत का अलियापाड़ा गांव की गर्वमेंट सीनियर सैकेंडरी स्कूल में डेपुटेशन करने से गुस्साए स्टूडेंटस और ग्रामीणों ने स्कूल के मुख्य द्वार पर विरोध प्रदर्शन करते हुए ताला जड़ दिया, यहां ग्रामीणों ने शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए बताया कि स्कूल में 160 स्टूडेंटस पर 6 टीचर लगे हुए हैं, जिनमें एक टीचर का डेपुटेशन करने से पढ़ाई पर विपरित असर पड़ेगा. ग्रामीण शिक्षा अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए.

धनावड़ में प्रिंसिपल के ट्रांसफर का विरोध
दूसरा स्कूल पर तालाबंदी का मामला धनावड गांव के सरकारी सीनियर सैकेंडरी स्कूल का है, जहां के प्रिंसिपल भोजराज मीणा के ट्रांसफर के विरोध में लोग आंदोलन पर उतर आए हैं. शिक्षा विभाग ने यहां के प्रिंसिपल भोजराज मीणा का सिरोही ट्रांसफर किया है, जबकि सिरोही से बांदीकुई निवासी विजय कुमार महावर को धनावड स्कूल में प्रिंसिपल लगाया है, ऐसे में ग्रामीणों स्कूल पर तालाबंदी कर आंदोलन कर रहे हैं, इनकी मांग है कि प्रिंसिपल का ट्रांसफर निरस्त किया जाए.

लालसोट के स्कूल में भी ट्रांसफर का विरोध
इसी प्रकार लालसोट क्षेत्र के देवली गांव की गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल के ट्रांसफर से लोगों में रोष व्याप्त हो गया. बीती रात में ट्रांसफर की जानकारी मिलते ही सुबह ग्रामीण बड़ी तादात में स्कूल के बाहर एकत्रित हो गए, जहां स्टूडेंट के साथ तालाबंदी करते हुए तबादला निरस्त करने की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए. ग्रामीण शिक्षा विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग को लेकर अड़े हुए हैं, ऐसे में अन्य टीचर स्कूल के बाहर ही खड़े इंतजार कर रहे हैं.

Reporter: Laxmi Sharma

दौसा की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Optical Illusion : सिर्फ 20 सैकेंड में प्यार में आपकी कमजोरी से पर्दा उठा देगी ये तस्वीर

JEE Main 2022: स्नेहा ने हासिल की आल इंडिया रैंक-2, आल इंडिया गर्ल टॉपर भी रही

खाटूश्यामजी में दर्दनाक हादसा, द्वार खुलते ही मची भगदड़, तीन महिलाओं की कुचलकर मौत, तीन घायल

Trending news