बुजुर्गो की पेंशन लूट रहे 4 ईमित्र संचालक धरे, अपने खाते में डलवा लेते थे पेंशन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1250099

बुजुर्गो की पेंशन लूट रहे 4 ईमित्र संचालक धरे, अपने खाते में डलवा लेते थे पेंशन

पुलिस की माने तो चारों आरोपी लाखों रुपए का सरकार को चूना लगा चुके हैं. जांच में आरोपियों के बैंक खातों में लेनदेन प्रक्रिया सामने आई है. पुलिस अब इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है. 

बुजुर्गो की पेंशन लूट रहे 4 ईमित्र संचालक धरे, अपने खाते में डलवा लेते थे पेंशन

Dausa : दौसा कोतवाली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 4 ईमित्र संचालकों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार चारों ईमित्र संचालक केंद्र और राज्य सरकार की वृद्धावस्था पेंशन योजना , विधवा पेंशन योजना और किसान सम्मान निधि योजना में ऑनलाइन दस्तावेजों में छेड़छाड़ कर फर्जी तरीके से पेंशन सहित अन्य योजनाओं के रुपए स्वयं के और परिचितों के खातों में डलवाते थे.

पुलिस की माने तो चारों आरोपी लाखों रुपए का सरकार को चूना लगा चुके हैं. जांच में आरोपियों के बैंक खातों में लेनदेन प्रक्रिया सामने आई है. पुलिस अब इस बात का पता लगाने का प्रयास कर रही है. इस ग्रुप में और कौन-कौन ई-मित्र संचालक शामिल हैं. गिरफ्तार ई मित्र संचालक जिरोता खुर्द निवासी सुनील बैरवा , भांडारेज निवासी राकेश कुमार सैनी , गोलू सैनी और राजेश सैनी है अप पुलिस चारों ईमित्र संचालकों से पूछताछ में जुटी हुई है.

गिरफ्तार ईमित्र संचालक पिछले लंबे समय से जनहित की सरकारी योजनाओं में ऑनलाइन दस्तावेजों में हेरफेर कर लाखों रुपए डकार चुके. आरोपी 20-20 साल के लोगों के दस्तावेजों में हेरफेर कर 60 साल से ऊपर के दस्तावेज तैयार करते हैं और फिर सरकार से अपने खातों में पेंशन का भुगतान करवा लेते हैं, जिसका लेनदेन भी पुलिस को अनुसंधान में मिला है और कितने ई-मित्र संचालक इस तरीके से केंद्र और राज्य सरकार के चूना लगा रहे हैं. पुलिस इसकी भी जांच पड़ताल में जुटी हुई है. पुलिस की माने तो यह एक बड़ा गिरोह है और इसमें अभी और गिरफ्तारियां भी हो सकती है.

रिपोर्टर- लक्ष्मी शर्मा

ये भी पढ़ें : REET Paper Leak : डीपी जारोली को क्लीन चिट पर तमतमाए किरोड़ी लाल बोले- बड़े मगरमच्छ को बचाने की कोशिश
अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news