ERCP आभार यात्रा, शेखावत ने कहा- गहलोत ने अपनी नाकामी छुपाने के लिए ईआरसीपी पर राजनीति शुरू की
Advertisement

ERCP आभार यात्रा, शेखावत ने कहा- गहलोत ने अपनी नाकामी छुपाने के लिए ईआरसीपी पर राजनीति शुरू की

ERCP aabhar yatra: केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत कहा कि कांग्रेस ने योजना को अटकाने का काम किया. डबल इंजन की सरकार बनते ही एक माह में चुनाव से पूर्व किया वादा सच हुआ.

ERCP आभार यात्रा, शेखावत ने कहा- गहलोत ने अपनी नाकामी छुपाने के लिए ईआरसीपी पर राजनीति शुरू की

ERCP aabhar yatra: दौसा में ERCP परियोजना को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखवात ने अपने उद्बोधन लालसोट से किया. केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ( Gajendra Singh Shekhawat ) ने जनता को संबोधित किया. 

केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत कहा कि कांग्रेस ने योजना को अटकाने का काम किया. डबल इंजन की सरकार बनते ही एक माह में चुनाव से पूर्व किया वादा सच हुआ.

 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की ईआरसीपी को लेकर निकाली जा रही आभार यात्रा में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखवात का उद्बोधन लालसोट से किया. शेखवात ने सोनिया और गहलोत पर तंज कसते हुए निशाना साधा. शेखवात ने आगे कहा कि चुनाव से पहले में पूर्वी राजस्थान आया था. मैंने मोदी जी की तरफ से गारंटी दी थी कि राजस्थान में भाजपा की सरकार बनाओ,ERCP की योजना पूरी होगी और उस काम को राज्य सरकार ने पूरा किया.

किरोड़ीलाल मीणा की अस्सी के दशक से मांग थी,वह सपना पूरा हुआ. यूपीए सरकार ने देश को पीछे करने का काम किया. भारत को दुनिया कमजोर देश मानने लग गई थी, 2014 में देश ने नरेंद्र मोदी को पीएम बनाया तो उन्होंने सबका हित ध्यान रखते हुए काम शुरू किया.

जरूरत पात्र लोगों के लिए योजनाएं बनाई गई और उसे लोगों तक पहुंचाने का काम किया. दुनिया को संदेश दिया भारत की तरफ आंख उठाई तो घर में घुसकर मारेंगे. जब से मैंने काम किया तो 16 प्रतिशत घरों में पानी पहुंचता था आज 75 प्रतिशत घरों में पानी पहुंच रहा है.

देश में तीस लाख से ज्यादा किसानों का जीवन बदल गया. ERCP को लेकर कांग्रेस की राजस्थान और मध्य प्रदेश ने अटकाया. अशोक गहलोत ने अपनी नाकामी छुपाने के लिए राजनीति शुरू की. मैंने दस बार मीटिंग बुलाई लेकिन कोई नहीं आया. मैंने कहा तारीख तय करो मैं जयपुर आऊंगा, तारीख तय हुई मैं मेरे अधिकारियों के साथ जयपुर आया,फिर भी गहलोत नहीं आये.

तब पीएम मोदी ने कहा नया रास्ता खोजो. मैंने देश के इंजीनियरों को बुलाया. तीन दिन तक रुड़की में बैठकर मंथन किया

उसके बाद दोनों राज्यों के अधिकारियों के साथ सहमति बनाई. मैंने अशोक गहलोत को बुलाया वो नहीं आए. मैंने कहा आप पाप मत करिए. जनता के सूखे कंठो पर राजनीति मत करो. राजस्थान के 21 जिलों को पानी मिलेगा

सिंचाई और पेयजल दोनो काम होंगे. राजस्थान और मध्य प्रदेश दोनों राज्यों को पानी मिलेगा. बाड़ का पानी भी राजस्थान लेकर आयेंगे. प्रदेश के बांधो को पानी से भर देंगे.राजस्थान को 45 हजार करोड़ मिलेंगे और मध्य प्रदेश को 30 हजार करोड़ मिलेंगे.

लोकसभा चुनाव से पहले प्रयास करेंगे ERCP योजना का शिलान्यास हो जाए. राजस्थान की जनता को बड़ा तोहफा देंगे. केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि पूर्वी राजस्थान में खेती एवं पीने के लिए पानी की कमी नहीं रहेगी. नदियों को जोड़कर योजना को अमली जामा पहनाया जाएगा.

इसके अलावा पड़ोसी राज्य भी मध्य प्रदेश भी इस योजना से लाभान्वित होगा. मुरैना से लेकर उज्जैन तक किसान खेती की सिंचाई के साथ पीने का पानी सुगमता से प्राप्त कर सकेंगे.

 

Trending news