राजस्थान का ये देसी छोरा 'रैप' में लगा रहा मारवाड़ी ताड़का, इंटरनेट पर लोग हुए दीवाने
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1568629

राजस्थान का ये देसी छोरा 'रैप' में लगा रहा मारवाड़ी ताड़का, इंटरनेट पर लोग हुए दीवाने

Jaisalmer News : जैसलमेर के तेजाराम प्रजापत (यो मेन तेजस) रैप गानों की दुनिया में "यो मेन तेज़स" (Yo Man TezaS) के नाम से जाने जाते हैं. अब तक दर्जन भर मारवाड़ी, हिंदी, पंजाबी, लव तथा रैप गाने गा चुके तेजस बड़े मंचों पर अपनी कला से प्रसिद्धि पाने को तैयार है.

राजस्थान का ये देसी छोरा 'रैप' में लगा रहा मारवाड़ी ताड़का, इंटरनेट पर लोग हुए दीवाने

Jaisalmer News : आजकल हर कोई रैप गाने गुनगुनाता नजर आता है, लेकिन इंग्लिश, हिंदी और पंजाबी गानों के बढ़ते प्रभाव के बीच जैसलमेर के पाँच सितारा नामचीन रिजॉर्ट में वित्त विभाग में कार्यरत एक ऐसा कलाकार भी है जो मारवाड़ी में रैप सॉन्ग गाकर वाहवाही बटोर रहा है यूट्यूब पर लोगों का प्यार पा रहा है.

जैसलमेर जिले के चांधन गांव के पास स्थित एक पाँच सितारा नामचीन रिजॉर्ट में कार्यरत तेजाराम प्रजापत (यो मेन तेजस) रैप गानों की दुनिया में "यो मेन तेज़स" (Yo Man TezaS) के नाम से जाने जाते हैं. अब तक दर्जन भर मारवाड़ी, हिंदी, पंजाबी, लव तथा रैप गाने गा चुके तेजस बड़े मंचों पर अपनी कला से प्रसिद्धि पाने को तैयार है.

तेज़स ने बताया कि बचपन से ही गाने सुनने का शौक था. किसान परिवार का बेटा होने के चलते खेत के कामों में परिवार का हाथ बंटाया करते थे. हनीसिंह का प्रशंसक होने के चलते दिनभर रैप सॉन्ग गुनगुनाते थे. फिर गाँव से निकलकर जॉब करने लग गया, परंतु मैंने अपनी गायकी को हमेशा जिंदा रखा, जॉब में कार्य करते-करते दिमाग में आइडिया आया कि कुछ ऐसा किया जाए जिससे मारवाड़ी और पंजाबी गानों को भी रैप सॉन्ग के रूप में गाया जा सके. इसके बाद अन्य कलाकारों के सहयोग से वर्ष 2019 में पहला सॉंग "तेरा सूट" बनाया. जिसे काफी सराहना मिली.

यूट्यूब पर 3 लाख से ज्यादा बार देखा गया
तेरा सूट के बाद बाद 2019 में तेजस ने राजस्थान एवं राजस्थानी भाषा से जुड़ा एक ओर गाना "थारो बिंद में ही बनूला". फिर परिवारिक जिम्मेदारियों के चलते 6 माह इंडस्ट्री से दूर हो गए, रिसॉर्ट में जॉब करते रहे, इसके बाद वर्ष 2020 में कातिलाना गाना किया. इसके एक ही रात में लिखे गए एवं यूट्यूब पर अपलोड किए जाने पर हजारों दर्शकों ने देखा, जिससे तेजस का जॉब के साथ सिंगिंग करने का मनोबल और बढ़ा, इनके अलावा भी तेजस ने काफी गाने गाए. तेज़स ने बताया कि उसका सपना है कि राजस्थानी रैप सॉन्ग को देशभर में पहचान मिले एवं अन्य कलाकार भी देखे और सीखे.

Trending news