दौसा: कलेक्टर कमर चौधरी ने किया शहर का दौरा, दिवाली को लेकर दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1407702

दौसा: कलेक्टर कमर चौधरी ने किया शहर का दौरा, दिवाली को लेकर दिए निर्देश

दौसा शहर दीपोत्सव पर सजावट के साथ-साथ स्वच्छ भी रहे, इसको लेकर कलेक्टर कमर उल जमान चौधरी ने शहर का नगर परिषद के अधिकारियों के साथ दौरा कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया. 

दिवाली

Dausa: राजस्थान के दौसा शहर दीपोत्सव पर सजावट के साथ-साथ स्वच्छ भी रहे, इसको लेकर कलेक्टर कमर उल जमान चौधरी ने शहर का नगर परिषद के अधिकारियों के साथ दौरा कर सफाई व्यवस्था का जायजा लिया. शहर की सफाई व्यवस्था पर कलेक्टर ने संतोष जताते हुए लोगों से अपील की दीपावली पर जमकर व्यापार करें, लेकिन स्वच्छता का विशेष ध्यान रखें दुकानों से निकलने वाले कचरे को एक जगह एकत्रित करें और कचरा पात्र में ही डालें सड़क पर कचरे को फेंक कर गंदगी नहीं करें. 

साथ ही भीड़ को देखते हुए शहर की यातायात व्यवस्था भी दुरुस्त रहें. इसके लिए सामान सड़क पर नहीं रखे. वहीं वाहनों को लोग भी आड़ा तिरछा रास्ते में खड़ा नहीं करें, जिससे आवाजाही बाधित नहीं हो. कलेक्टर कमर चौधरी ने कहा कि दीपोत्सव पर जिस की सजावट अच्छी होगी. उन्हें नगर परिषद द्वारा नगद राशि देकर पुरस्कृत भी किया जाएगा, इसके लिए प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहने वालों को सम्मानित किया जाएगा. 

कलेक्टर कमर चौधरी ने कहा कि सरकार के निर्देश हैं कि दीपोत्सव पर शहरों में सफाई व्यवस्था दुरुस्त रहे और सजावट अच्छी हो इसको लेकर एक ओर जहां सरकारी भवनों पर विभागों द्वारा सजावट की जा रही है तो वहीं दूसरी ओर लोग स्वेच्छा से अपने घर और प्रतिष्ठानों में भी सजावट कर रहे हैं. साथ ही सामूहिक रूप से बाजार भी सज रहे हैं. कोविड के चलते पिछली दो साल से दीपावली फीकी रही. लोगों में भी दीपावली को लेकर उत्साह नहीं रहा था, लेकिन इस बार दीपोत्सव के त्योहार को लेकर लोगों में भी बाहरी उत्साह दिखाई दे रहा है.

आपको बता दें कि एक ओर जहां लोग बाजारों में जमकर खरीददारी कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर दीपावली के त्यौहार को यादगार बनाने के लिए प्रशासन भी जुटा हुआ है. दुकानों पर अच्छी बिक्री होने से दुकानदार भी इस बार दीपावली को लेकर खुशी व्यक्त कर रहे हैं. दौसा में दीपोत्सव का त्यौहार इस बार लोगों के लिए खास यादगार बने इस को लेकर हमने बात की दौसा कलेक्टर कमर चौधरी से क्या कहते हैं. 

Reporter: Laxmi Sharma

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Diwali 2022: राजस्थान में 2 घंटे ही कर सकेंगे दिवाली पर आतिशबाजी, इन जिलों में पटाखों पर लगा बैन

Dhanteras 2022: धनतेरस पर करें धनिया से ये छोटा सा उपाय, पलट के रख देगी आपकी पूरी जिंदगी..

Trending news