बसेड़ी: छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली, लोगों को मतदान के प्रति किया जागरूक
Advertisement

बसेड़ी: छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली, लोगों को मतदान के प्रति किया जागरूक

Baseri, Dholpur news: राजस्थान के धौलपुर जिले में सरमथुरा कस्बे में छात्राओं ने मतदाता जागरूकता रैली निकालकर लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया है.

 

बसेड़ी: छात्राओं ने निकाली जागरूकता रैली, लोगों को मतदान के प्रति किया जागरूक

Baseri, Dholpur news: राजस्थान के धौलपुर जिले में सरमथुरा कस्बे में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान के क्रम में लोगों को जागरूक किया. बच्चों ने भ्रमण करते हुए क्षेत्र के लोगों से मतदान करने की अपील की है. 

साथ ही साथ विद्यालय की बालिकाओं ने भी जागरूकता रैली में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है और लोगों को बताया की वोट जरूर डालें, यह आपका अधिकार है,आपके मतदान से सरकार तय होती है. लोकतंत्र में आपको सबसे बड़ा अधिकार दिया गया है. आप अपने अधिकार का प्रयोग अवश्य करें. रैली में शामिल बच्चे मतदान के प्रति जागरूकता पैदा करने वाले नारे लिखी तख्तियां हाथ में लिए देशभक्ति नारे लगा रहे थे. 

यह भी पढ़ें - सतीश पूनिया बोले- राहुल गांधी राजस्थान में ऐसे समय यात्रा कर रहे जब गुजरात चुनाव के नतीजे आने वाले होंगे

इस मतदाता जागरूकता अभियान के क्रम में एक जागरुकता रैली का भी आयोजन किया गया, जो विद्यालय परिसर से शुरू होकर कस्बे के सती का चौक, सब्जी मंडी, दीवान गली और अग्रवाल धर्मशाला से होते हुए वापस विद्यालय परिसर पर जाकर समाप्त हुई. रैली के माध्यम से लोगों को मतदान के प्रति जागरूक किया गया और ग्रामीणों से लोकतंत्र को सशक्त बनाने के लिए मतदान करने की बात कही. इस कार्यक्रम में विद्यालय के छात्र-छात्राओं सहित शिक्षकों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया है.

Reporter: Bhanu Sharma

खबरें और भी हैं...

चचेरे भाई ने बहन के साथ किया दुष्कर्म का प्रयास, विरोध किया तो गला दबाकर मार डाला

अतहर की बाहों में यूं महरीन ने दिए स्टाइलिश पोज, लिखा- जब हम साथ हैं तो कुछ भी मायने नहीं रखते

Aaj Ka Rashifal : कर्क के काम से बॉस होंगे खुश, मकर भविष्य की योजना बनाएंगे

Trending news