Baseri: बसेड़ी में नवरात्रि को लेकर लोगों में खासा उत्साह, कई जगह पर की गई मां दुर्गा की प्रतिमा की स्थापना
Advertisement

Baseri: बसेड़ी में नवरात्रि को लेकर लोगों में खासा उत्साह, कई जगह पर की गई मां दुर्गा की प्रतिमा की स्थापना

Baseri: राजस्थान के धौलपुर जिले के बसेड़ी विधानसभा में सरमथुरा कस्बा सहित ग्रामीण इलाकों में इस बार नवरात्रि की शुरुआत पर भक्ति सैलाब नजर आया. इस बार नवरात्रि सोमवार से शुरू हो गए और इसी दिन से मां दुर्गा की स्थापना की जाती है. 

नवरात्रि को लेकर लोगों में खासा उत्साह

Baseri: राजस्थान के धौलपुर जिले के बसेड़ी विधानसभा में सरमथुरा कस्बा सहित ग्रामीण इलाकों में इस बार नवरात्रि की शुरुआत पर भक्ति सैलाब नजर आया. इस बार नवरात्रि सोमवार से शुरू हो गए और इसी दिन से मां दुर्गा की स्थापना की जाती है. कई श्रद्धालु मां दुर्गा की प्रतिमा को गाजे-बाजे से ले जाते हुए भक्ति-भाव में नजर आए. कस्बे में मां दुर्गा की स्थापना से पूर्व विशाल कलश यात्राओं का भी आयोजन किया गया, जिसमें बड़ी संख्या में महिला और बालिका सिर पर कलश रखकर पांडाल स्थल तक पहुंची. 

कलश यात्रा का शुभारंभ करौली बस स्टैंड स्थित माता मंदिर पर से किया गया. वहीं कस्बेवासियों द्वारा कलश यात्रा का पुष्प वर्षा कर स्वागत सम्मान किया गया. इस दौरान सरमथुरा कस्बे का माहौल पूरी तरह से भक्ति-भाव में रंगा हुआ नजर आया. कस्बे में माता के मंदिर पर सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन की व्यवस्था भी चाक-चौबंद रही. इस मौके पर बड़ी संख्या में महिला और पुरुष श्रद्धालु मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें - राजस्थान कांग्रेस में खुलेआम बगावत, आलाकमान को अनसुना कर, मंत्री शांति धारीवाल के घर पर विधायकों की बैठक

मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापना के लिए कस्बे में कई स्थानों पर पंडाल सजाए गए हैं. मां के रूपों की प्रतिमा को गाजे-बाजे और धूमधाम के साथ ले गए. विधिवत पूजा-अर्चना के बाद पंडालों में स्थापना की गई. इसके बाद अलग-अलग रूप में मां की आराधना की जाएगी. इस बार दुर्गा पूजा महोत्सव को लेकर काफी उत्साह है. दो साल कोरोना के कारण दुर्गा पूजा महोत्सव नहीं हुआ और इसलिए इस बार लोग महोत्सव को भव्य और ऐतिहासिक रूप देने में लगे है. कस्बे में लोगों ने व्रत रखकर मां की आराधना की और नवरात्र पर सुबह से महिलाएं मां जगदंबे के मंदिर पहुंचकर जल अर्पण करने पहुंच गई और अनेक प्रकार से व्रत का पालन करते हुए मां की भक्ति में लीन रही.

Reporter: Bhanu Sharma

खबरें और भी हैं...

Rajasthan Crisis Live : राजस्थान कांग्रेस के 92 MLA का इस्तीफा, आलाकमान ने अशोक गहलोत और सचिन पायलट को बुलाया दिल्ली, देखिए पल पल की अपडेट

CUET PG Result 2022: आज शाम तक जारी होगा सीयूईटी पीजी का रिजल्ट, cuet.nta.nic.in पर करें चेक

क्या तय हो चुका है राजस्थान के मुख्यमंत्री का नाम ? विरोध कर रहे विधायकों पर AICC की नजर

राजस्थान में जारी सियासी घमासान पर बीजेपी का तंज-'कोई लाख करे चतुराई कर्म का लेख मिटे ना रे भाई'

Rajasthan Politics : राजस्थान में हाई पॉलिटिकल ड्रामा जारी, अशोक गहलोत समर्थक विधायकों के बागी तेवर से बिगड़ रही सचिन पायलट की बात

Trending news