धौलपुर: सरमथुरा कस्बे में मच्छरों का प्रकोप, मरीजों की संख्या 600 से पार
Advertisement

धौलपुर: सरमथुरा कस्बे में मच्छरों का प्रकोप, मरीजों की संख्या 600 से पार

मौसमी बीमारियों को देखते हुए कस्बे में झोलाछाप डॉक्टर भी सक्रिय हो गये है.

धौलपुर: सरमथुरा कस्बे में मच्छरों का प्रकोप, मरीजों की संख्या 600 से पार

Baseri: धौलपुर के सरमथुरा उपखंड में बारिश से जहां उपखण्ड के सभी तालाब पोखर लबालब दिखाई दे रहे है. वहीं कस्बे के गड्ढे और खाली पड़े प्लॉटो में पानी भर जाने से मच्छरों का प्रकोप क्षेत्र में बढ़ता जा रहा है. जिससे अस्पतालों में मरीजों की ओपीडी में संख्या 600 से अधिक पहुंच गई है. 

मच्छरों का कहर जारी

बढ़ते मच्छरों के प्रकोप से अस्पताल के वार्ड पूरी तरह से भरे हुए है.  ऐसे में नए मरीजों को दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है. क्षेत्र के आसपास के ग्रामीण इलाको में भी यही हाल है, जिससे दिनों में भी मच्छरों का कहर बढ़ता जा रहा है. क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि नगरपालिका प्रशासन के जरिए मच्छरों की रोकथाम के लिए कोई भी दवाई का छिड़काव नहीं करवाया जा रहा है और न ही कस्बे में फॉगिंग करवाई जा रही है. 

साथ ही बारिश की वजह से जमे पानी में मच्छर और ज्यादा पनपने लगे है. जिससे आए दिन लोग बीमार हो रहे है, इन सबके बाबजूद भी जिम्मेदार अधिकारियों के कानों में जू तक नही रेंग रही है. मच्छरों के काटने से डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियों के मरीज अस्पताल पहुच रहे है.

यह भी पढ़ें: Baseri: ट्रैक्टर-ट्रॉली का हुक टूटने से 1 की मौत, दूसरा गंभीर घायल

झोलाछाप डॉक्टर हुए सक्रिय 
बता दें कि मौसमी बीमारियों को देखते हुए कस्बे में झोलाछाप डॉक्टर भी सक्रिय हो गये है. जो कि शैक्षणिक योग्यताओं के अभाव में मरीजों को ओवर डोज दे रहे है. कस्बेवासियो ने कस्बे में फॉगिंग करवाने की मांग की है. सरमथुरा सीएचसी प्रभारी गोरेलाल मीना ने बताया कि हॉस्पिटल की फॉगिंग मशीन अभी बाढ़ प्रभावित क्षेत्र में है और हॉस्पिटल के जरिए डेंगू मरीज मिलने पर आस पास के क्षेत्र की फॉगिंग की जाती है.

साथ ही बताया कि कस्बे में फॉगिंग नगरपालिका कराएगी. वहीं अधिशासी अधिकारी दीपक गोयल ने बताया कि हमारे पास मशीन है और हम कर्मचारी भी दे सकते है ,परन्तु फॉगिंग स्वास्थ्य विभाग को ही करवानी पड़ेगी.

Reporter: Bhanu Sharma

धौलपुर जिले की खबरों के यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें: छात्र इंद्र मेघवाल की मौत के मामले में एक हुआ सर्व समाज, करणी सेना ने की जांच की मांग

Sardarshahr : गायों की मौत पर बवाल, जमकर चले लात घूसे, पुलिस ने किया बीच बचाव

Trending news