Dholpur News: होद तालाब का पानी लोगों के लिए बना मुसीबत, सांस लेना भी हुआ मुश्किल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2096848

Dholpur News: होद तालाब का पानी लोगों के लिए बना मुसीबत, सांस लेना भी हुआ मुश्किल

Rajasthan News: धौलपुर जिले के बाड़ी शहर में स्थित होद तालाब के गंदे पानी से आने वाली बदबू और भराव से आसपास के लोग काफी परेशान हैं, जिसे लेकर नागरिकों ने एसडीएम यशवंत मीणा को ज्ञापन सौंपा है.  

Dholpur News: होद तालाब का पानी लोगों के लिए बना मुसीबत, सांस लेना भी हुआ मुश्किल

Dholpur News: बाड़ी शहर के होद मोहल्ले और बजरंग कॉलोनी में बरसों पुराना गंदे पानी का एक तालाब है, जिसे होद नाम से जाना जाता है. इस तालाब में चार वार्डो का गंदा पानी नालियों के माध्यम से आता है. साथ में बारिश का पानी भी एकत्रित होता है. समस्या यह है कि इस तालाब के पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं है. पूर्व में जो नाला पानी निकासी के लिए बनाया गया था, उस पर लोगों ने कब्जा कर लिया है. ऐसे में होद, बजरंग कॉलोनी और आसपास के मोहल्ले के नागरिक इस गंदे पानी की बदबू और पानी भराव की समस्या से परेशान है, जिसको लेकर वार्ड 19 और 30 के परेशान नागरिकों ने एसडीएम यशवंत मीणा को ज्ञापन सौंपा है और मामले में समस्या के समाधान के साथ बंद पड़े नाले को फिर से खुलवाए जाने की मांग की है.

पंप लगाकर निकला पानी, करोड़ो बर्बाद 
होद मोहल्ले की गली नंबर 2 निवासी सुनील गर्ग ने बताया कि उनके वार्ड में तालाब का गंदा पानी आ जाता है. जैसे ही तालाब में पानी की आपूर्ति बढ़ती है, वह घरों में प्रवेश करने लगता है, जिसके चलते नागरिको को नरकीय जीवन जीना पड़ रहा है और घरो की दीवारों में दरारे आ रही है. उन्होंने बताया कि यह समस्या पिछले 15 साल से बनी हुई है. कुछ समय पहले नगर पालिका ने पंप लगाकर पानी निकासी कराई थी, जिसमें करोड़ों रुपया भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया, लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ. 

1973 में बना था नाला, लोगों ने किया कब्जा 
होद मोहल्ले के नागरिकों ने एसडीएम को ज्ञापन के दौरान बताया कि उक्त होद तालाब के पानी निकासी को लेकर 1973 में नगर पालिका ने 506 मीटर लंबाई का एक नाला बनाया था, जिसे कहार गली से आने वाले बड़े नाले से जोड़ा गया था, जिससे पानी की निकासी होती थी, लेकिन नाले के किनारे स्थित चंवरिया पाड़ा मोहल्ले के लोगों ने उक्त नाले पर कब्जा कर लिया और उसे बंद कर दिया. तब से पानी की निकासी नहीं है. ऐसे में नागरिकों ने एसडीएम यशवंत मीणा को ज्ञापन सौंपा है और मामले में कार्रवाई की मांग की है. इस दौरान बजरंग कॉलोनी के निवासी अशोक मोदी, कालीचरण वर्मा, विष्णु सेठ, उषा देवी अजय, मोहित, राहुल, सुनील गर्ग, सुमन आदि मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ें- Rajasthan News: चौथे दिन भी रैला की सभी खदानें रही बंद, निरीक्षण में जुटा खान विभाग

Trending news