Dholpur: राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में चिकित्सकों का प्रदर्शन जारी, मरीजों को परेशानी
Advertisement

Dholpur: राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में चिकित्सकों का प्रदर्शन जारी, मरीजों को परेशानी

Dholpur: राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में चिकित्सकों का प्रदर्शन जारी है. इसको लेकर धौलपुर में मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

 

Dholpur: राइट टू हेल्थ बिल के विरोध में चिकित्सकों का प्रदर्शन जारी, मरीजों को परेशानी

Bari: धौलपुर के बाड़ी उपखंड पर सरकार द्वारा लाए गए राइट टू हेल्थ बिल को लेकर सेवारत चिकित्सकों और निजी चिकित्सकों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है. विरोध प्रदर्शन में शहर के सामान्य अस्पताल के सभी सेवारत चिकित्सक एक दिन के सामूहिक अवकाश पर चले गए है.

आयुर्वेद डॉक्टरों की लगाई ड्यूटी

ऐसे में जिला कलेक्टर के आदेश पर आयुर्वेद विभाग ने शहर और ग्रामीण क्षेत्र के आयुर्वेद चिकित्सकों को अस्पताल में ड्यूटी पर भी भेजा है लेकिन व्यवस्थाओं में सुधार होता दिखाई नहीं दे रहा. सेवारत चिकित्सकों ने बिल को वापस नहीं लेने की स्थिति में और कड़ा आंदोलन करने की भी धमकी दी है.

पीएमओ डॉ हरिकिशन मंगल ने बताया कि सेवारत चिकित्सकों ने सामूहिक अवकाश पर जाने कि उन्हें सूचना दी है. ऐसे में इमरजेंसी डॉक्टरों को कॉल किया गया है साथ में कुछ आयुर्वेद के चिकित्सक भी अस्पताल में पहुंचे है. मरीजों को देखने और व्यवस्थाओं में सुधार के प्रयास जारी हैं लेकिन कोई भी चिकित्सक ड्यूटी पर नहीं आना चाहता,इसी के चलते मरीजों को उपचार देने में परेशानी हो रही है.

एक्सीडेंट केस में होगी परेशानी,जान की जोखिम का खतरा

इन दिनों मौसमी बीमारियों का जहां प्रकोप चल रहा है वहीं शहर से गुजर रहे हाईवे और अन्य राजमार्गों पर आए दिन एक्सीडेंट होते हैं. यदि कोई बड़ा एक्सीडेंट सामने आता है तो एक्सीडेंट केस को संभालने में परेशानी होगी. ऐसे में तुरन्त उपचार नही मिलने पर मरीज की जान को खतरा भी हो सकता है. मौसमी बीमारियों के प्रकोप के बीच अगर अस्पताल में मरीजों के आंकड़ों को देखा जाए तो 1000 से अधिक ओपीडी चल रही है. वहीं इनडोर में भी 200 से अधिक मरीज भर्ती होते हैं.

यह भी पढ़ें- अलवर में राइट टू हेल्थ बिल का असर, मिल्ट्री अस्पताल के डॅाक्टर दे रहे हैं सेवा

यह भी पढ़ें- Right to Health Bill: प्राइवेट अस्पतालों की हड़ताल, सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाऐं ध्वस्त, मरीज परेशान

Trending news