Dholpur news: भूख हड़ताल कर रहे जेल प्रहरियों में 7 लोगों की बिगड़ी तबियत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1755105

Dholpur news: भूख हड़ताल कर रहे जेल प्रहरियों में 7 लोगों की बिगड़ी तबियत

Dholpur news: जिला कारागार धौलपुर में जेल प्रहरी 21 जून से लगातार भूख हड़ताल पर हैं. विभिन्न मांगों को लेकर भूख हड़ताल कर रहे जेल प्रहरियों में से 7 लोगों को तबीयत खराब हो गई. पेट में दर्द और जी घबराने की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराए गए.

 

Dholpur news: भूख हड़ताल कर रहे जेल प्रहरियों में 7 लोगों की बिगड़ी तबियत

Dholpur news: राजस्थान में वेतन विसंगति को लेकर जिला कारागार धौलपुर में जेल प्रहरी 21 जून से लगातार भूख हड़ताल पर हैं. विभिन्न मांगों को लेकर भूख हड़ताल कर रहे जेल प्रहरियों में से 7 लोगों को तबीयत खराब होने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पेट में दर्द और जी घबराने की शिकायत पर अस्पताल में भर्ती कराए गए सभी जेल कर्मचारियों का इलाज कर रहे जिला अस्पताल के सर्जन पीएमओ डॉ समरवीर सिंह सिकरवार ने बताया कि भूख हड़ताल पर चल रहे 2 हैड कांस्टेबल और 5 कांस्टेबल को पेट में दर्द और जी घबराने की शिकायत हुई थी. 

जिस पर जेल के डॉक्टर जितेंद्र त्यागी ने उन्हें जिला अस्पताल में इलाज के लिए रेफर कर दिया. पीएमओ ने बताया कि रविवार शाम को भी 2 कांस्टेबल की तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जबकि सोमवार सुबह 2 हेड कांस्टेबल और 3 कांस्टेबल को उपचार के लिए भर्ती कराया गया है. जिला अस्पताल में भर्ती कराए गए हेड कांस्टेबल बाबूलाल और मनोज के साथ कांस्टेबल घनश्याम सिंह, सत्येंद्र, कप्तान सिंह, रणजीत और जगबीर को मेल सर्जिकल वार्ड में भर्ती कराने के बाद उनका उपचार किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें- राजस्थान में लागू होगा कर्नाटक फार्मूला, 2 महीने पहले घोषित होंगे उम्मीदवार, बागियों पर भी होगी नकेल

अस्पताल में इलाज करा रही हेड कांस्टेबल मनोज कुमार ने बताया कि उनके साथी लगातार भूख हड़ताल कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा दिया जा रहा वेतनमान पुलिस और आरएसी से कम होने के चलते सभी जेल प्रहरी भूख हड़ताल पर है. अस्पताल में भर्ती सभी जेल कर्मचारियों ने मांगें ना माने जाने तक भूख हड़ताल पर रहने की चेतावनी दी है.

Trending news