धौलपुर में एक पिता ने अधेड़ के साथ करा दी 7 साल की बच्ची की शादी, जानें क्यों?
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1708939

धौलपुर में एक पिता ने अधेड़ के साथ करा दी 7 साल की बच्ची की शादी, जानें क्यों?

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर जिले में एक पिता ने अपनी सात साल की बच्ची की शादी एक अधेड़ के साथ करा दी. जब पुलिस को सूचना मिली थी, तो मामले का खुलासा हुआ. जानें पूरा मामला. 

धौलपुर में एक पिता ने अधेड़ के साथ करा दी 7 साल की बच्ची की शादी, जानें क्यों?

Dholpur News: राजस्थान के धौलपुर जिले के मनिया थाना इलाके के एक गांव में मानवता को शर्मसार कर देने का मामला देखने को मिला. मनियां थाना इलाके में रहने वाले एक पिता ने अपनी 7 साल की बच्ची को एक अधेड़ को 4.50 लाख में बेच दिया. मुखबिर की सूचना पर को पुलिस ने बालिका को आरोपी के घर से दस्तयाब कर लिया है. 

मनियां सीओ दीपक दीपक खंडेलवाल ने बताया कि मनियां थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि एक 7 साल की बच्ची का विवाह किया गया है. सूचना पर पुलिस टीम का गठन कर विरजा का पुरा गांव पहुंचे. 

यह भी पढ़ेंः Sarjit Kajla : एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म मेकर, दो नेशनल अवॉर्ड, अब UPSC में 455वीं रैंक

वहीं,  गांव के बाहर सुनसान स्थान पर एक घर बना हुआ था, जहां 7 साल की बच्ची खेलती हुई मिली. उसके हाथों में मेहंदी लगी थी, पैरों में बिछुआ थे और मांग भी भरी हुई थी. वह मोबाइल पर कार्टून देख रही थी. बच्ची से पूछताछ करने की कोशिश की गई, लेकिन वह कुछ भी नहीं बता पाई. 

4.30 लाख में हुआ सौदा
मनियां सीओ दीपक खंडेलवाल ने बताया 7 साल की नाबालिग बच्ची को उसके पिता ने बेच दिया था. साढ़े 4 लाख रुपये में उसने अधेड़ के साथ सौदा कर बच्ची की शादी उससे करा दी थी.

यह भी पढ़ेंः जानिए कौन हैं मयूर हजारिका, जो लड़कों में रहे UPSC 2022 टॉपर

यह भी पढ़ेंः UPSC में नागौर के तीन मेधावियों ने एकसाथ गाड़े झंडे, एक ने तो ढाणी में रहकर की पढ़ाई

बच्ची इतनी अबोध है कि अभी तक उसे शादी के बारे में पता तक नहीं है. पुलिस पूछताछ में बच्ची घटना के संबंध में कोई भी जानकारी नहीं दे पा रही है. बालिका को दस्तयाब कर पुलिस ने पोक्सो एक्ट की विभिन्न धाराओं के साथ मानव तस्कर विरोधी एक्ट में भी आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है. 

Trending news