धौलपुर में वाल्मीकि आश्रम रमधा पर आयोजित हुआ मेला और कुश्ती दंगल, उमड़ा जनसमूह
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1134736

धौलपुर में वाल्मीकि आश्रम रमधा पर आयोजित हुआ मेला और कुश्ती दंगल, उमड़ा जनसमूह

अनलॉक होने के बाद मेला में बड़ी तादाद में जनसमूह उमड़ पड़ा. मेले में महिलाओं और युवतियों ने सौंदर्य प्रसाधन की सामग्री खरीदी तो वही आइसक्रीम का लुफ्त उठाया. 

धौलपुर में वाल्मीकि आश्रम रमधा पर आयोजित हुआ मेला और कुश्ती दंगल, उमड़ा जनसमूह

Dholpur: जिले के बसेड़ी विधानसभा के बसेड़ी उपखंड के कस्बा नादनपुर क्षेत्र के वाल्मीकि आश्रम रमधा बाबा मंदिर पर हर वर्ष की भांति मंदिर पर मेले और कुश्ती दंगल का आयोजन हुआ.

अनलॉक होने के बाद मेला में बड़ी तादाद में जनसमूह उमड़ पड़ा. मेले में महिलाओं और युवतियों ने सौंदर्य प्रसाधन की सामग्री खरीदी तो वही आइसक्रीम का लुफ्त उठाया. बच्चों ने मेले में खिलौनों का लुफ्त उठाया. मेले में दुकानदारों ने चाट पकौड़ी, जलेबी, खिलौने और पान की दुकान सहित अनेक दुकानें सजाई गई.

यह भी पढ़ें- गुरु का कुंभ राशि में उदय, इन राशियों को मिलेगा तगड़ा लाभ, जानें क्या कहती है आपकी किस्मत

 

वहीं, नादनपुर ग्राम सरपंच प्रतिनिधि कमल सिंह कुशवाहा के नेतृत्व में कुश्ती दंगल की शुरुआत हुई. कुश्ती दंगल की शुरुआत दस रुपये से शुरू हुई, जो धीरे-धीरे पचास, सौ, दो सौ, पांच सौ, ग्यारह सौ, एक्कीस सौ, एक्तीस सौ, 4100 सौ रुपये से होती हुई आखिरी कुश्ती 5100 सौ रुपये की हुई. वही तो वहीं, कुश्ती दंगल में राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली आदि कई राज्यों से नामी पुरुष पहलवानों ने भाग लिया, जिन्होंने अपने दांव-पेचों से दर्शकों को खूब रोमांचित किया.

पुलिस का जाब्ता रहा मौजूद
कुश्ती दंगल में आखिरी कुश्ती के लिए कमेटी ने 5100 सौ रुपये की इनामी राशि के साथ कुश्ती कराई, जिसमें आखिरी कुश्ती हरेंद्र गुर्जर पहलवान रशीलपुर खैरागढ़ और भागीरथ शर्मा पहलवान नादनपुर के बीच हुई. जिसमें आखिरी कुश्ती बराबरी पर खत्म हुई. 

कमेटी द्वारा दोनों पहलवानों को आधी-आधी इनाम दी गई. वहीं, कुश्ती दंगल और मेला में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए नादनपुर थानाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस का जाब्ता भी तैनात रहा. इस मौके पर काफी गांव के लोग मौजूद रहे. मेला और कुश्ती दंगल शांति पूर्वक संपन्न हुआ.

Reporter- Bhanu Sharma

 

Trending news