प्रेमिका ने प्रेमी को मिलने के बहाने बुलाया और पति के साथ मिलकर मार डाला
Advertisement

प्रेमिका ने प्रेमी को मिलने के बहाने बुलाया और पति के साथ मिलकर मार डाला

मृतक शिवकुमार का प्रेम प्रसंग गांव की ही युवती आरती से चल रहा था. शादी के बाद भी यह सिलसिला का जारी रहा, लेकिन इसकी भनक आरती के पति को लग गई थी.

प्रेमिका ने प्रेमी को मिलने के बहाने बुलाया और पति के साथ मिलकर मार डाला

Dholpur: धौलपुर जिले के बाड़ी विधानसभा के कौलारी थाना क्षेत्र में मिले युवक के शव के मामले में पुलिस ने गुत्थी सुलझा ली है. मामले में कौलारी थाना पुलिस ने मामले का खुलासा कर हत्या के आरोपी पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया. युवक की हत्या युवक की प्रेमिका ने ही अपने पति के साथ मिलकर की थी. शुक्रवार 5 अगस्त शाम को बसईनवाब कस्बे के पास स्थित जागीरपुरा सड़क मार्ग पर जारौली नहर की पटरी किनारे पेड़ के नीचे 20 वर्षीय युवक का शव मिला था. घटना की सूचना मिलते पर कौलारी थाना प्रभारी नरेश पोसवाल और बसई नवाब पुलिस चौकी प्रभारी राजवीर मीणा पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घटनास्थल का निरीक्षण कर घटनाक्रम की जानकारी पुलिस के उच्चाधिकारियों को दी. जिसके बाद धौलपुर एसपी धर्मेंद्र सिंह, एडिशनल एसपी बचन सिंह मीणा और पुलिस उपाधीक्षक सैंपऊ विजय कुमार सिंह मौके पर पहुंचे. घटनास्थल का निरीक्षण कर मौके पर एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया. इस दौरान पुलिस ने युवक की पहचान कर सूचना परिजनों को दी.

कोलारी थाना प्रभारी नरेश पोशवाल ने बताया कि युवक की पहचान 20 वर्षीय युवक शिवकुमार पुत्र केशव लोधा निवासी लधपुरा ग्राम पंचायत मालौनी पंवार थाना कौलारी के रूप में हुई. युवक शिवकुमार बसई नवाब कस्बा में एक निजी चिकित्सक के यहां काम सीखने के लिए आता था. पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार मृतक की हत्या उसके गांव की रहने वाली प्रेमिका आरती ने अपने पति के साथ मिलकर की थी.

पुलिस ने बताया कि मृतक युवक शिवकुमार लोधा की प्रेमिका आरती उसके घर के पास की ही रहती थी, जिसकी ससुराल गांव बीलपुर मनियां में हैं. आरती और वीरपुर थाना मनिया निवासी उसके पति जैनेंद्र उर्फ जैन पुत्र शिवराम लोधा 27 ने मिलकर प्रेमी शिव कुमार की हत्या की योजना बनाई. आरती ने प्रेमी को बसईनवाब कस्बा बुलाया, जहां से दोनों पैदल घटनास्थल पर पहुंचे, जहां पहले से ही घात लगाए बैठे आरती के प्रति जैनेंद्र ने प्रेमी शिव कुमार पर सरिया से वार कर दिया, जिससे उसकी मौत हो गई.

घटना स्थल से पुलिस को जांच के दौरान एक अहम साक्ष्य मिला, जिसके आधार पर आरोपी जैनेंद्र लोधा को हिरासत में लेकर उसे पूछताछ की, जिसके बाद आरोपियों ने जुर्म कबूल कर लिया. घटना को लेकर पुलिस ने जैनेंद्र उर्फ जैन लोधा और उसकी पत्नी आरती लोधा को गिरफ्तार कर लिया है.

शादी के लहले से चल रहा था प्रेम-प्रसंग

प्रेमिका आरती ने पति जैनेंद्र उर्फ जैन के साथ मिलकर हत्या को अंजाम दिया. थाना प्रभारी नरेश पोशवाल ने बताया मृतक शिवकुमार का प्रेम प्रसंग गांव की युवती आरती से चल रहा था. शादी के बाद भी यह सिलसिला का जारी रहा, लेकिन प्रेम प्रसंग की भनक आरती के पति जैनेंद्र को लग गई, जिससे प्रेमिका के पति जैनेंद्र ने आरती पर प्रेमी शिवकुमार की हत्या करने का दबाव बनाया. 

5 अगस्त 2022 को आरती और उसका पति जैनेंद्र मनिया जारोली माइनर पर पहुंचे, जहां प्रेमिका आरती ने शिवकुमार को बुलाकर ले गई. इस दौरान उसका पति झाड़ियों में छुपा था. प्रेमी जैसे ही पहुंचा प्रेमिका के पति ने लोहे के सरिए से उसके सिर पर हमला कर दिया. इसके बाद प्रेमीका का भी हमले में शामिल हो गई, जिससे शिवकुमार की मौके पर ही मौत हो गई. पति-पत्नी ने डेड बॉडी को झाड़ियों में फेंका और फरार हो गए.

राहगीर जब माइनर से होकर गुजरे तो डेड बॉडी को देख स्थानीय ग्रामीणों ने घटना की सूचना पुलिस चौकी और पुलिस कंट्रोल रूम को दी. इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस घटनास्थल का जायजा लेकर एफएसएल टीम को बुलाया गया. पुलिस ने डेड बॉडी का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों के सुपुर्द कर दिया. हत्या का जल्द खुलासा करने पर एसपी धर्मेंद्र सिंह यादव और जिला कलेक्टर अनिल अग्रवाल ने पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया है.

Reporter- Bhanu Sharma

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें- कांग्रेस नेता मसीह ने भाजपा पर लगाया तिरंगा बेचने का आरोप, कहा- रैलियां निकाल कर रहे भ्रमित

Trending news