बीटीपी प्रदेशाध्यक्ष ने दोनों विधायकों के लिए जारी किया व्हिप, राज्यसभा चुनावों में नहीं लेंगे भाग
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1213209

बीटीपी प्रदेशाध्यक्ष ने दोनों विधायकों के लिए जारी किया व्हिप, राज्यसभा चुनावों में नहीं लेंगे भाग

राज्यसभा चुनावों से पहले बीटीपी ने अपने दोनो ही विधायकों को चुनाव में भाग नहीं लेने का व्हिप जारी कर दिया है. बीटीपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ वेलाराम घोघरा ने व्हिप में बीटीपी की ओर से पूर्व में की गई मांगो पर राज्य सरकार की अनदेखी को बड़ी वजह बताया है. 

बीटीपी ने अपने दोनो ही विधायकों को चुनाव में भाग नहीं लेने का व्हिप जारी किया

Dungarpur: राज्यसभा चुनावों से पहले बीटीपी ने अपने दोनो ही विधायकों को चुनाव में भाग नहीं लेने का व्हिप जारी कर दिया है. बीटीपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ वेलाराम घोघरा ने व्हिप में बीटीपी की ओर से पूर्व में की गई मांगो पर राज्य सरकार की अनदेखी को बड़ी वजह बताया है. 

बीटीपी के राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष डॉ. वेलाराम घोघरा ने व्हिप जारी किया है. सागवाड़ा से बीटीपी विधायक रामप्रसाद डिंडोर और चौरासी से विधायक राजकुमार रोत को पत्र लिखते हुए 10 जून को प्रदेश में होने वाले राज्यसभा चुनावों में वोटिंग में भाग नहीं लेने के निर्देश जारी किए है. वही दोनो विधायकों को व्हिप पर तटस्थ रहने के लिए भी कहा गया है.

यह भी पढ़ें : Aaj Ka Rashifal: मेष-मकर राशि वाले जबान पर रखें लगाम, वरना होगा भारी नुकसान, जानें आज का राशिफल

प्रदेशाध्यक्ष डॉ. वेलाराम घोघरा ने कहा की विधानसभा चुनावों में मतदाताओं ने बीटीपी को वोट देकर इतिहास रचा है. इलाके की मांगों को विधानसभा में भी जोरदार तरीके से रखा है. कांग्रेस के संकट के समय भी बीटीपी ने सहयोग किया है. महाराष्ट्र पैटर्न लागू करने, 14 अप्रैल 2019 को राज्यपाल, मुख्यमंत्री को 32 सूत्री मांग पत्र दिया था. 18 जुलाई 2020 को फिर से 17 सूत्री मांगो से अवगत करवाया. 2 अक्टूबर 2020 शिक्षक भर्ती 2018 कांकरी डूंगरी प्रकरण पर उच्च स्तरीय जांच के लिए राज्यपाल और मुख्यमंत्री को पत्र लिखे. 

इस प्रकरण को लेकर एसआईटी गठन की मांग भी रखी. कांकरी डूंगरी हिंसा में दर्ज केस वापस लेने की मांग भी सरकार के सामने रखी, लेकिन सरकार की ओर से इन मांगों पर अब तक कोई ध्यान नही दिया गया. इस वजह से बीटीपी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ वेलाराम घोघरा ने दोनो ही विधायको से राज्यसभा चुनाव में हिस्सा नहीं लेने का व्हिप जारी किया है. हालाकि बीटीपी से चुने गए दोनो विधायक रामप्रसाद डिंडोर और राजकुमार रोत इन दिनों पार्टी से अलग चल रहे है. ऐसे में इस व्हिप का कितना असर होगा ये नहीं कहा जा सकता है. 

Reporter: Akhilesh Sharma

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news