नयागांव में नामांकन में वृद्धि को लेकर सम्पर्क अभियान, स्कूल विकास को लेकर लिया गया कई महत्वपूर्ण निर्णय
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1233859

नयागांव में नामांकन में वृद्धि को लेकर सम्पर्क अभियान, स्कूल विकास को लेकर लिया गया कई महत्वपूर्ण निर्णय

डूंगरपुर जिले के सागवाडा विधानसभा क्षेत्र के नयागांव में उच्च प्राथमिक स्कूल से माध्यमिक स्कूल में क्रमोन्नत होने पर ग्रामीणों की बैठक गांव में माताजी मंदिर परिसर में हुई. बैठक में ग्रामीणों ने नवक्रमोन्नत स्कूल में नामांकन बढ़ाने सहयोग करने और स्कूल विकास को लेकर सहयोग करने का निर्णय लिया. 

नयागांव में माध्यमिक स्कूल में क्रमोन्नत होने पर ग्रामीणों की बैठक.

Sagwara: डूंगरपुर जिले के सागवाडा विधानसभा क्षेत्र के नयागांव में उच्च प्राथमिक स्कूल से माध्यमिक स्कूल में क्रमोन्नत होने पर ग्रामीणों की बैठक गांव में माताजी मंदिर परिसर में हुई. बैठक में ग्रामीणों ने नवक्रमोन्नत स्कूल में नामांकन बढ़ाने सहयोग करने और स्कूल विकास को लेकर सहयोग करने का निर्णय लिया. वहीं इसके अलावा भी स्कूल विकास को लेकर कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए.

डूंगरपुर जिले के सागवाडा विधानसभा क्षेत्र के नयागांव स्थित माताजी मंदिर में ग्रामीणों की बैठक आयोजित हुई. मां जगदम्बा विकास ट्रस्ट के अध्यक्ष केवलराम पाटीदार, प्राध्यापक गौतमलाल पाटीदार, जगदीश पंचाल, राजेश पंड्या और विनायक पंचाल के आतिथ्य में हुई बैठक में प्रवेशोत्सव समिति का गठन कर विद्यार्थी और अभिभावकों को स्कूल की ओर आकर्षित करने का निर्णय लेकर योजना बनाई गई.

बैठक में सर्वसम्मति से नयागांव, शिवराजपुर, पान तलाई सहित निकटस्थ गांवों के कक्षा 9 और कक्षा 10 के विद्यार्थियों को स्कूल में प्रवेश के लिए प्रेरित कर उन्हें समिति की ओर से स्कूल बैग, दस रजिस्टर तथा फीस भुगतान, कक्षा एक में प्रवेश लेने वाले नौनिहालों को उपहार देने, स्कूल में संकाय के लिए प्रस्ताव बनाकर विभाग को भेजने, नवक्रमोन्नत स्कूल का उदघाटन जनप्रतिनिधियों से करवाने, नामांकन में वृद्धि के लिए प्रवेशोत्सव समिति द्वारा घर-घर जाकर सम्पर्क करने का भी निर्णय लिया गया.

यह भी पढे़ं- जयपुर: महाराष्ट्र में सियासी बग़ावत का बवंडर क्या राजस्थान में भी फिर से सुनाई देगी ऑपरेशन लोटस की गूंज

 वहीं ग्रामीणों ने स्कूल के विकास और संसाधन जुटाने के लिए भी सहयोग करने की बात कही. इस मौके पर गोकुल पाटीदार, देवीलाल पंड्या, नाथूलाल सुथार, सुरेश पंड्या, अमरजी पाटीदार, ताजेंग, वासुदेव, डूंगरजी, जयन्तिलाल कलाल, वेलजी पाटीदार, शांतिलाल सुथार, धर्मेन्द्र कलाल सहित कई ग्रामीण मौजूद रहे.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news