कलेक्टर ने ली ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों की क्लास, दिए निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1521773

कलेक्टर ने ली ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों की क्लास, दिए निर्देश

ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग की मासिक समीक्षा बैठक आज जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार में आयोजित हुई. 

कलेक्टर ने ली ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग के अधिकारियों की क्लास, दिए निर्देश

डूंगरपुर: कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री ने आज ग्रामीण विकास एवं पंचायतीराज विभाग की समीक्षा बैठक ली.जिला परिषद सभागार में आयोजित बैठक में कलेक्टर ने विभागीय योजनाओं की धरातल पर प्रगति की हकीकत जानी वही उन्होंने विकास अधिकारियों को मनरेगा योजना में अधिक से अधिक लोगो के 100 दिन पूर्ण करवाकर 25 दिन का अतिरिक्त रोजगार उपलब्ध करवाने के साथ विभिन्न योजनाओं में अधूरे कार्यो को जल्द पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं.जि

मनरेगा कार्यों की समीक्षा

बैठक में जिला परिषद के सीईओ दीपेन्द्र सिंह राठोड सहित सहित सभी विकास अधिकारी व तकनिकी अधिकारी मौजूद रहे. बैठक में जिला कलेक्टर मंत्री ने महात्मा गांधी नरेगा योजना की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने पंचायत समिति वार 100 दिन पूर्ण करने वाले श्रमिको की स्थिति की जानकारी ली. वहीं, विकास अधिकारियों को 90 दिन की मजदूरी पूर्ण कर चुके श्रमिकों के 100 दिन पूर्ण करवाकर मुख्यमंत्री नरेगा गारंटी योजना में अतिरिक्त 25 दिन का रोजगार उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें: ACB ने 8 हजार की रिश्वत लेते पटवारी को किया गिरफ्तार, जमीन का नामांतरण खोलने के लिए मांगी थी घूस

तय समय में पूरा काम करने के निर्देश

इसके अलावा उन्होंने मनरेगा में वेज रेट की जानकारी लेते हुए श्रमिकों से पूरा काम करवाते हुए पूरा दाम दिलवाने के भी निर्देश दिए. इधर बैठक में कलेक्टर ने वर्ष 2016 से अभी तक अधूरे चल रहे कार्यों पर नाराजगी जताई और अधूरे कार्यों को जल्द पूर्ण करवाने के भी निर्देश दिए. वहीं, बैठक में कलेक्टर ने प्रधानमंत्री आवास योजना की भी समीक्षा की और अधूरे पड़े आवासों को भी जल्द पूर्ण करवाने के निर्देश दिए. बैठक में कलेक्टर ने विधायक मद व सांसद मद से होने वाले कार्यों की भी जानकारी मांगी.  उन कार्यों को भी तय समय पर पूर्ण करवाने के निर्देश दिए. इधर बैठक में कलेक्टर ने विभाग की अन्य योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. कलेक्टर ने अधिकारियों से तय समय में पूरा काम करने के निर्देश दिए.

Reporter-Akhilesh Sharma

Trending news