Chaurasi: स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने में लगे कलेक्टर, राजकीय अस्पतालों का किया निरीक्षण
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1355737

Chaurasi: स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्त करने में लगे कलेक्टर, राजकीय अस्पतालों का किया निरीक्षण

Chaurasi: राजस्थान के डूंगरपुर जिला कलेक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव आज चौरासी विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे.

राजकीय अस्पतालों का किया निरीक्षण

Chaurasi: राजस्थान के डूंगरपुर जिला कलेक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव आज चौरासी विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे. इस दौरान कलेक्टर यादव ने विधानसभा क्षेत्र के सबसे बड़े सीमलवाडा राजकीय अस्पताल और गुजरात सीमा से लगते गांवों के राजकीय अस्पतालों का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकीय व्यवस्थाओं और सुविधाओं का जायजा लेते हुए इलाज के लिए गुजरात पलायन की समस्या को रोकने के निर्देश दिए.

डूंगरपुर जिला कलेक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव का पूरा फोकस अभी डूंगरपुर जिले में स्वास्थ्य सेवाओं और चिकित्सकीय सुविधाओं को सुधारने में लगा है. इसी को लेकर कलेक्टर यादव राजकीय अस्पतालों का निरीक्षण करते हुए व्यवस्थाओं को सुधारने में लगे है. इसी के तहत आज डूंगरपुर जिला कलेक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव ने जिले के चौरासी विधानसभा क्षेत्र के राजकीय अस्पतालों का निरीक्षण किया. 

सबसे पहले कलेक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव चौरासी विधानसभा क्षेत्र के सबसे बड़े सीमलवाड़ा राजकीय अस्पताल पहुंचे, जहां पर कलेक्टर ने अस्पताल में दिखाने आये और भर्ती मरीजों और उनके परिजनों से संवाद कर अस्पताल में दी जा रही सुविधाओं की जानकारी ली है. साथ ही अस्पताल स्टाफ से निशुल्क दवा योजना, निशुल्क जांच योजना, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के संबंध में जानकारी ली और चिरंजीवी योजना में विभिन्न पैकेज का लाभ लेने वाले मरीजों की जानकारी इन्द्राज करने के निर्देश दिए.

यह भी पढ़ें - पधारो म्हारे देस : राजस्थान में पर्यटन ऑफ सीजन की पुरानी धारणा बदली, 4 महीनों में नया रिकॉर्ड बना

सीमलवाडा अस्पताल के निरीक्षण के दौरान अस्पताल परिसर में साफ-सफाई का अभाव मिला, जिस पर कलेक्टर ने अस्पताल प्रभारी को सफाई व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए. इसके बाद कलेक्टर डॉ इन्द्रजीत यादव ने गुजरात सीमा से लगते डुका राजकीय अस्पताल और सरथुना राजकीय अस्पताल का भी निरीक्षण किया. इस दौरान दोनों अस्पतालों में निशुल्क जांच योजना में जांच का प्रतिशत कम पाया गया, जिस पर कलेक्टर ने नाराजगी जताई और अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ को सरकार की स्वास्थ्य योजनाओं की जानकारी मरीजों को देते हुए उनका पूरा लाभ देने के निर्देश दिए जिससे सीमावर्ती गांवों के लोगों का इलाज के लिए गुजरात पलायन रूक सके.

Reporter: Akhilesh Sharma

खबरें और भी हैं...

फतेहपुर: फुले ब्रिगेड और सैनी समाज ने उपखंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन, बर्बरता पूर्वक लाठी चार्ज का किया विरोध

NEET PG 2023: नीट पीजी की अधिसूचना जारी, पांच मार्च को होगी परीक्षा, जानिए अपडेट

Narendra Modi Birthday 2022 : पीएम नरेंद्र मोदी को बर्थडे पर देना चाहते हैं बधाई, तो ये स्टेप करें फॉलो

Trending news