डूंगरपुर कलेक्टर लक्ष्मी नारायण ने किया रामगढ़ का औचक निरीक्षण, दिए विशेष निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1437310

डूंगरपुर कलेक्टर लक्ष्मी नारायण ने किया रामगढ़ का औचक निरीक्षण, दिए विशेष निर्देश

राजस्थान में डूंगरपुर जिले के जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री आसपुर क्षेत्र के दौरे पर रहे. अपने दौरे के दौरान कलेक्टर मंत्री ने रामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर मंत्री ने ओपीडी में उपलब्ध दवाइयों की जानकारी ली. 

डूंगरपुर कलेक्टर लक्ष्मी नारायण ने किया रामगढ़ का औचक निरीक्षण, दिए विशेष निर्देश

Aspur, Dungarpur News: डूंगरपुर जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री ने राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामगढ़ का शुक्रवार को औचक निरीक्षण किया. 

निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर मंत्री ने सीएचसी में उपस्थित पंजिका का अवलोकन किया तथा कनिष्ठ सहायक सीता पाटीदार के अनुपस्थित मिलने पर गहरी नाराजगी जताते हुए चिकित्सक प्रमोद सैनी को सख्त करवाई के निर्देश दिए हैं.

यह भी पढ़ें- लिव-इन-रिलेशनशिप में रहने की खौफनाक सजा, युवक को पिलाया पेशाब, गर्म चिमटे से जलाया

डूंगरपुर जिले के जिला कलेक्टर लक्ष्मी नारायण मंत्री आसपुर क्षेत्र के दौरे पर रहे. अपने दौरे के दौरान कलेक्टर मंत्री ने रामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर मंत्री ने ओपीडी में उपलब्ध दवाइयों की जानकारी ली. उन्होंने दवाइयों का स्टॉक पूरा रखने के लिए पाबंद किया. जिला कलेक्टर मंत्री ने सीएचसी में महिला एवं पुरुष वार्ड को देखा और गर्भवती महिलाओं से स्वास्थ्य सेवाओं के बारें में जानकारी ली. उन्होंने रिकॉर्ड रूम, ड्रेसिंग रूम का भी सघन निरीक्षण किया और कंप्यूटर ऑपरेटर से कंप्यूटर में डाटा एंट्री की जानकारी ली. उन्होंने डाटा एंट्री को समय -समय पर पूर्ण करने के निर्देश दिए. 

रजिस्टर में एंट्री करने के निर्देश 
निरीक्षण के दौरान जिला कलेक्टर मंत्री ने सीएचसी में उपस्थित पंजिका का अवलोकन किया तथा कनिष्ठ सहायक सीता पाटीदार के अनुपस्थित मिलने पर गहरी नाराजगी जताते हुए चिकित्सक प्रमोद सैनी को सख्त करवाई के निर्देश दिए हैं.  जिला कलेक्टर मंत्री ने सीएचसी में लेबोरेटरी का निरीक्षण कर निःशुल्क जांच योजना के अंतर्गत की जाने वाली जांचों की जानकारी ली और जांच की संख्या बढ़ाकर अधिक से अधिक लोगों को लाभान्वित करते हुए रजिस्टर में एंट्री करने के निर्देश दिए. सभी जांच हेतु आवश्यक चिकित्सा संसाधन एवं सामग्री उपलब्ध रखने के निर्देश दिए. उन्होंने सीएचसी में पानी की सही और सुचारू व्यवस्था रखने के निर्देश दिए हैं. 

निरीक्षण के दौरान डॉ प्रमोद सैनी, मेल नर्स गोपाल व्यास, कंप्यूटर ऑपरेटर हितेश सेवक, एल एच यू सुखना रावल, प्रयोगशाला सहायक हेमंत दीक्षित सहित कर्मचारी मौजूद रहें.

Reporter- Akhilesh Sharma

यह भी पढ़ें- राजस्थान के टोंक में फिर से हैवानियत, 22 दिन तक नशीले इंजेक्शन लगाकर गैंगरेप

Trending news