डूंगरपुर: MLA राजकुमार रोत ने कहा- BTP से अब नहीं कोई नाता, BAP का करेंगे गठन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1782079

डूंगरपुर: MLA राजकुमार रोत ने कहा- BTP से अब नहीं कोई नाता, BAP का करेंगे गठन

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले की चौरासी विधानसभा सीट से बीटीपी के विधायक राजकुमार रोत ने कहा बीटीपी से अब नहीं कोई नाता, भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) के गठन की प्रक्रिया चल रही है. टीएसपी क्षेत्र की 17 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. 

डूंगरपुर: MLA राजकुमार रोत ने कहा- BTP से अब नहीं कोई नाता, BAP का करेंगे गठन

Dungarpur News: राजस्थान के डूंगरपुर जिले की चौरासी विधानसभा सीट से बीटीपी के विधायक राजकुमार ने नई पार्टी के गठन का एलान किया है. उन्होंने कहा कि बीटीपी से अब उनका कोई नाता नहीं है. वहीं, उनकी नई भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) के गठन की प्रक्रिया चल रही है, जिसके बाद आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश के टीएसपी क्षेत्र की सभी 17 सीटों पर उनकी पार्टी अपने उम्मीदवार उतारेगी. 

प्रदेश के आदिवासी डूंगरपुर जिले में पिछले विधानसभा चुनाव में चार सीटों में से दो सीटों पर जातिगत वोटों की राजनीति से भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के दो विधायक जीते थे, जिसमें चौरासी विधानसभा सीट से राजकुमार रोत विधायक बने थे और सागवाड़ा सीट से रामप्रसाद डिन्डोर ने जीत दर्ज करते हुए सबको चौका दिया था. लेकिन विधायक बनने के बाद बीटीपी ने दोनों विधायकों की मंशानुरूप काम नहीं किया, जिससे अब दोनों विधायकों ने बीटीपी से अपना नाता तोड़ लिया है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather News: राजस्थान में फिर आएगा मानसून, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

 नई पार्टी लड़ेगी चुनाव 
चौरासी विधानसभा सीट से विधायक राजकुमार रोत ने कहा कि अब उनका बीटीपी से उनका कोई लेना देना नहीं है और आने वाले विधानसभा चुनाव वे बीटीपी से नहीं लड़ेंगे. उन्होंने कहा की आदिवासी परिवार के कहने पर वे भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) का गठन कर रहे हैं, जिसकी प्रक्रिया चल रही है. वहीं, पार्टी के गठन के बाद आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश के टीएसपी क्षेत्र की सभी 17 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार उतारते हुए उनकी नई पार्टी चुनाव लड़ेगी. 

सीएम भी जानते है हमारा कितना वजूद
इधर विधायक राजकुमार रोत ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जब डूंगरपुर आए थे तो उन्होंने कहा था कि बीटीपी में हम दो विधायकों का कोई भविष्य नहीं है. ऐसे में उन्हें कांग्रेस में मर्ज हो जाना चाहिए. 

यह भी पढ़ेंः Barmer News: एक महीने से गायब मां, अब तीनों बेटे भी अगवा, प्रधान पति के साथ भी मारपीट, हरीश चौधरी पर लगे आरोप

सीएम के इस वक्तव्य पर विधायक राजकुमार रोत ने पलटवार करते हुए कहा कि वे सीएम साहब को बताना चाहते है कि अब हमारा बीटीपी से कोई सम्बन्ध नहीं है, लेकिन रही बात वजूद की तो उन्होंने कांग्रेस सरकार के अस्थिर होने पर उनके द्वारा की गई मदद को याद दिलाते हुए कहा कि हम दोनों विधायकों की वजह से ही आज उनका वजूद कायम है. वहीं, सीएम हमारे भविष्य की चिंता नहीं करें. 

Trending news